CG NEWS: All India Ex सर्विसमेन बैंक एम्प्लाइज फेडरेशन की छत्तीसगढ़ इकाई का गठन

CG NEWS: All India Ex सर्विसमेन बैंक एम्प्लाइज फेडरेशन की छत्तीसगढ़ इकाई का गठन

October 29, 2023 Off By NN Express

रायपुर,29 अक्टूबर  आल इंडिया एक्स सर्विसमेन बैंक एम्प्लाइज फेडरेशन छत्तीसगढ़ इकाई का गठन शनिवार को किया गया।  इस दौरान फेडरेशन की आमसभा शहर के होटल महेंद्र के सभागार में संपन्न हुई। सभा मे छत्तीसगढ़ के पूर्व सैनिक बैंकर साथियों ने शिरकत किया। सशस्त्र बलों की समर्पित और सम्मानित सेवा के बाद इन पूर्व सैनिकों को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में फिर से नियोजित किया जाता है लेकिन उन्हें विभिन्न कठिनाइयों का सामना भी करना पड़ता है जिसमें वेतन निर्धारण, स्थानांतरण आदि शामिल हैं।

सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा सशस्त्र बलों से सेवा निवृत्ति के बाद पूर्व सैनिकों के पुनः रोजगार से संबंधित है। चूंकि राष्ट्रीयकृत बैंकों और अन्य सार्वजनिक क्षेत्र या सरकारी क्षेत्र में रिक्तियां दिन-ब-दिन कम होती जा रही हैं ऐसे में पूर्व सैनिकों को स्थायी नौकरियां मिलना मुश्किल हो रहा है और सेवानिवृत्ति के बाद कई लोगों को पारिवारिक जीवन और बच्चों की शिक्षा में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। सभा में ईन विषयों पर गहन चर्चा हुई।

सभा को राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण कुमार शर्मा, राष्ट्रीय महासचिव सुरेश, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह, उत्तर प्रदेश के प्रांतीय महामंत्री राजू सिंह आदि ने संबोधित किया। सभी साथियों ने AIEXBEF के बैनर तले पूर्व सैनिक बैंकर्स की समस्याओं के समाधान का संकल्प लिया।

औल इंडीया एक्स-सर्वीसमैन बैंक एमप्लाईज फेडरेसन की छत्तीसगढ़ इकाई का गठन भी हुआ जिसके तहत सुरेंद्र कुमार रॉय जी को अध्यक्ष और पंकज पांडेय जी को महासचिव एवम विशाल आनंद जी को कोषाध्यक्ष सर्वसम्मति से निर्वाचित किया गया। सभा मे पूर्वसैनिक बैंकर की आसन्न एवम सम्भावित समस्याओं पर सार्थक चर्चा हुई एवम उनके निराकरण का हर सम्भव प्रयास का वचन लिया गया।