कोरबा: नुक्कड़ नाटक का मंचन कर आगामी विधानसभा चुनाव में शत – प्रतिशत मतदान के लिए पुरानी बस्तीवासियों को प्रेरित किया

कोरबा: नुक्कड़ नाटक का मंचन कर आगामी विधानसभा चुनाव में शत – प्रतिशत मतदान के लिए पुरानी बस्तीवासियों को प्रेरित किया

October 28, 2023 Off By NN Express

मतदाता मित्र के रूप में कार्य करेंगे रासेयो स्वयंसेवक

कोरबा, 28 अक्टूबर। मतदाता जागरूकता हेतु कोरबा जिले के विभिन्न महाविद्यालय के स्वयंसेवकों द्वारा पुरानी बस्ती वार्ड क्रमांक 4 में नुक्कड़ नाटक का मंचन कर आगामी विधानसभा चुनाव में शत – प्रतिशत मतदान के लिए पुरानी बस्तीवासियों को प्रेरित किया गया। रासेयो जिला संगठक वाय के तिवारी के मार्गदर्शन में आयोजित कार्यक्रम में महाविद्यालय के वरिष्ठ स्वयंसेवक चमन पटेल के नेतृत्व में स्वयंसेवकों ने मतदाता परिचय पत्र बनवाने मतदाता सूची में नाम जुड़वाने तथा मतदान दिवस पर मतदान केंद्र में जाकर मताधिकार की सभी प्रक्रियाओं से अवगत कराया तथा सभी लोगों को भयमुक्त रहकर सुदृढ़ लोकतंत्र की स्थापना के लिए मतदान करने का अनुरोध किया। स्वयंसेवकों ने एक-एक वोट का महत्व समझाते हुए बस्ती वासियों को संविधान प्रदत्त अधिकार का प्रयोग करने के लिए सक्रियता से आगे बढ़कर भाग लेने हेतु समझाइश दिया।

कमला नेहरू महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ प्रशांत बोपापुरकर ने सभी स्वयंसेवकों व उपस्थित लोगों को शत – प्रतिशत मतदान करने के लिए शपथ दिलाई तथा युवाओं का आह्वान किया कि वे अपने घर व मुहल्लों में लोगों को मताधिकार का प्रयोग करने हेतु प्रेरित करें।
जिला संगठक वाय के तिवारी ने भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा रासेयो स्वयंसेवकों को मतदान दिवस पर मतदाता मित्र के रूप में वरिष्ठ तथा दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचाने तथा अन्य मतदाताओं को सहयोग करने के निर्णयों से अवगत कराया।

नुक्कड़ नाटक में कमला नेहरू महाविद्यालय के मनीष चन्द्र, सनी राव जगताप, चमन पटेल, काजल कर्ष, मिनीमाता कन्या महाविद्यालय की अमरावती, आरती साहू, रोशनी उपाध्याय, अग्रसेन कन्या महाविद्यालय की राधिका कश्यप, रश्मि बिरको, शासकीय ई वि पीजी कॉलेज कोरबा के सुषमा बंजारे, राकेश कुमार डाइट के प्रदीप सिंह कंवर, कोमल सिंह कंवर ओमप्रकाश आदि स्वयंसेवकों का सराहनीय योगदान रहा। स्वयंसेवकों ने मतदाता जागरूकता के प्रेरक नारों का वाचन करते हुए मतदाता जागरूकता के गीत भी गाए।

नुक्कड़ नाटक में महाविद्यालय के भूगोल विभाग के अध्यक्ष अजय मिश्रा कार्यक्रम अधिकारी जी एम उपाध्याय तथा वरिष्ठ स्वयंसेवक वर्णिता सीमा बाखला आदि स्वयंसवकों का सराहनीय योगदान रहा।