वेटर की 1 गलती और महिला को मिलेंगे 24 करोड़ रुपये… जानें क्या है पूरा माजरा

वेटर की 1 गलती और महिला को मिलेंगे 24 करोड़ रुपये… जानें क्या है पूरा माजरा

October 27, 2023 Off By NN Express

लॉ फर्म मॉर्गन एंड मॉर्गन के अधिवक्ता बेंजामिन वेच ने कहा, ’70 साल की महिला को इससे इतनी इंजरी हुई है कि उन्हें दोबारा चलना सीखना पड़ा है और आज भी महिला को रोजमर्रा के काम करने में परेशानी होती है.

जॉर्जियाः किसी रेस्टोरेंट में जब आप जाते हैं तो कई बार वेटर के जल्दबाजी के चलते या जाने-अनजाने में आपकी ऑर्डर की हुई डिश आपके ड्रेस पर गिर जाती है या आपके टेबल पर फैल जाता है. ऐसे में अधिकांश तौर पर वेटर सॉरी बोलकर माफी मांग लेता है और आप भी माफ कर देते होंगे. लेकिन जिस घटना के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, वो बेहद हैरान कर देने वाला है. शायद आप भी अगली बार से यही काम करेंगे, जो इस महिला ने किया है.

दरअसल, एक महिला ने अपने ऊपर गलती से गिरी कॉफी से नाराज होकर मुकदमा दायर कर दिया, जिसके बाद अब महिला को कुल 24 करोड़ रुपये का हर्जाना मिलेगा. न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक यह पूरा मामला जॉर्जिया का है. जहां एक रेस्टोरेंट कर्मचारी की गलती से एक बुजुर्ग महिला पर कॉफी गिर गई. महिला ने कंपनी के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा दायर किया. इस दौरान महिला ने आउटलेट से 3 मिलियन डॉलर की मांग की. अब बताया जा रहै कि महिला को कंपनी की तरफ से हर्जाना के तौर पर 24 करोड़ रुपये मिलेंगे.

लॉ फर्म मॉर्गन एंड मॉर्गन के अधिवक्ता बेंजामिन वेच ने कहा, ’70 साल की महिला को इससे इतनी इंजरी हुई है कि उन्हें दोबारा चलना सीखना पड़ा है और आज भी महिला को रोजमर्रा के काम करने में परेशानी होती है. क्योंकि साल 2021 में एक रेस्टोरेंट में कॉफी सर्व करते हुए कर्मचारी के हाथ से कप गिर गया और उनके ऊपर गर्म कॉफी गिर गई.’

इसके अलावा बेंजामिन ने कहा, ‘ये आउटलेट तो चला जाएगा. लेकिन हमारी क्लाइंट को दोबारा चलना सीखना पड़ रहा है. ये घाव इतने दर्दनाक थे कि उनको काफी समय तक अस्पताल की बर्न यूनिट में रहना पड़ा. इसके चलते उनकी पूरी जिंदगी बदल गई. उन्हें आज भी चलने में दर्द होता है. वे धूप में बाहर नहीं निकल पातीं.

वेल्च ने बताया कि बुजुर्ग महिला जॉर्जिया के शुगर हिल, डंकिन आउटलेट पर गई हुई थीं, जहां उन्होंने एक कप गर्म कॉपी ऑर्डर की थी, जब कर्मचारी ने उन्हें कॉफी दी, उस वक्त कॉफी कप का ढक्कन खुल गया और कॉफी उनपर गिर गई. जिससे उनकी जांघें, कमर और पेट दूसरी और तीसरी डिग्री तक जल गए.