हवाई किराए पर भी पड़ रहा त्योहारी सीजन का असर : दिल्ली, मुंबई, इंदौर सहित इन शहरों के लिए 30% महंगा हुआ टिकट

हवाई किराए पर भी पड़ रहा त्योहारी सीजन का असर : दिल्ली, मुंबई, इंदौर सहित इन शहरों के लिए 30% महंगा हुआ टिकट

October 26, 2023 Off By NN Express

रायपुर । प्रदेश में चुनावी सरगर्मी तेज होने के साथ ही त्योहारी सीजन का असर भी हवाई किराए पर पड़ रहा है। दिल्ली, मुंबई, इंदौर सहित कई क्षेत्रों का हवाई किराया 30 फीसद से ज्यादा महंगा हो गया है। बताया जा रहा है कि सामान्य दिनों में रायपुर से दिल्ली का हवाई किराया 6,000-6,500 रुपये रहता है, जो वर्तमान में 8,000-9,000 रुपये तक पहुंच गया है। साथ ही बहुत से क्षेत्रों में फ्लाइटें फुल होने के कारण सस्ते फेयर ही खत्म हो गए हैं। दरअसल नेताओं और वीआइपी का दौरा बड़ जाने के कारण यह स्थिति बनी है।

दिल्ली के साथ ही रायपुर से इंदौर और रायपुर से मुंबई का किराया भी आसमान छूता जा रहा है । इन दिनों रायपुर से इंदौर का किराया 6,000 रुपये पार हो गया है। ट्रैवल्स कारोबारी कीर्ति व्यास ने बताया कि चुनावी सरगर्मी तेज होने के साथ ही अब त्योहारी सीजन भी चल रहा है। इसके चलते यात्रियों की आवाजाही बढ़ने से हवाई किराया महंगा होने लगा है।

उड़ानों की आवाजाही भी बढ़ी

चुनावी सरगर्मी तेज होते ही रायपुर विमानतल से अब उड़ानों की आवाजाही भी बढ़ने लगी है। पिछले माह तक रोजाना लगभग 25 से 27 उड़ानों की आवाजाही होती थी, जो वर्तमान में 28 से 30 उड़ानों की आवाजाही हो रही है। विमानन अधिकारियों का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों तो रायपुर विमानतल से उड़ानों की यह आवाजाही और भी ज्यादा बढ़ने वाली है। रायपुर सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में वीआइपी का दौरा बढ़ने वाला है। इसके साथ ही आने वाले दिनों में वीआइपी के चुनावी दौरे के कारण विशेष विमानों के आने जाने का भी सिलसिला बढ़ने वाला है।

दुर्गापुर और राउरकेला के लिए 29 से कनेक्टिंग फ्लाइट

रायपुर से दुर्गापुर और राउरकेला के लिए 29 अक्टूबर से कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू हो रही है। इंडिगो एयरलाइंस ने यह उड़ान शुरू करने की घोषणा की है।

बेंगलुरु से वापसी का किराया 10 हजार पार

दिल्ली के ही साथ ही इन दिनों बेंगलुरु से रायपुर वापसी का किराया काफी ज्यादा बढ़ गया है। बताया जा रहा है कि बेंगलुरु से रायपुर वापसी का हवाई किराया 10 हजार रुपये पार हो गया है। बताया जा रहा है कि बैंगलुरू से वापसी का किराया इसलिए बढ़ा है, क्योंकि त्योहारी सीजन में रायपुर से बैंगलुरू रहने वाले छात्रों के साथ ही नौकरीपेशा छुट्टियां मनाने घर आ रहे हैं।