BIG BREAKING: नवरात्र के बीच 24 घंटे में 12 लोगों की मौत,दिल के दौरे का शिकार हो रहे ……

BIG BREAKING: नवरात्र के बीच 24 घंटे में 12 लोगों की मौत,दिल के दौरे का शिकार हो रहे ……

October 21, 2023 Off By NN Express

Gujarat Heart Attack: अहमदाबाद. गुजरात में हार्ट अटैक के मामलों में अचानक वृद्धि चिंता का कारण बन रही है. खासकर युवा दिल के दौरे का शिकार हो रहे हैं. पिछले 24 घंटे में राज्य में दिल का दौरा पड़ने से 12 लोगों की मौत हो गई है. राज्य में पिछले कुछ दिनों से युवाओं में हार्ट अटैक के मामले बढ़ रहे हैं, जिसके कई कारण हो सकते हैं, लेकिन चिंता इस बात की है कि किशोर और युवा वयस्क इसके शिकार हो रहे हैं. दिल का दौरा पड़ने से राजकोट में एक 28 वर्षीय युवक की मौत हो गई, जबकि राया रोड पर एक बिल्डर को दिल का दौरा पड़ा.

उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी भी मौत हो गई. अहमदाबाद के हाटीजण में गरबा के दौरान एक युवक की मौत हो गई. इसके अलावा द्वारका, ग्रेटर अंबाला और रामनगर में भी 3 युवकों की मौत हो गई है. सूरत में भी पिछले 24 घंटे में 2 लोगों की हार्ट अटैक से मौत हुई है. वहीं, वडोदरा के हरणी इलाके में गरबा खेलने के दौरान 1 शख्स की मौत हो गई है. दाभोई में भी एक 13 साल के लड़के का दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. नवसारी में भी गरबा खेलने के बाद दिल का दौरा पड़ने से 1 युवक की जान जाने की खबर है. नवरात्र के बीच युवाओं में हार्ट अटैक की संख्या बढ़ने से चिंता में भारी इजाफा हुआ है.

अमरेली और जामनगर में दो-दो मौतें,द्वारका में दो किसानों की मौत
घटनाएं तीन जिलों में फैली हुई हैं, जिनमें अमरेली और जामनगर में दो-दो मौतें दर्ज की गईं, और द्वारका में दो किसानों की मौत हुई. अमरेली के 23 वर्षीय दिनेश शियाल की नवरात्रि उत्सव के दौरान मौत हो गई. इसी तरह, अमरेली में 46 वर्षीय एक रिक्शा चालक ओघाद मिंधवा को काम करते समय अचानक हार्ट अटैक हुआ और मौत हो गई. देवभूमि द्वारका जिले में दो किसानों – कंजरिया वेलजी रणमल (42) और रामजी दामजी नकुम (52) की भी मृत्यु हो गई. प्रारंभिक रिपोर्टों में प्राथमिक कारण के रूप में कार्डियक अरेस्ट दिया गया है. द्वारका के नकुम के परिवार ने कार्डियक अरेस्ट की पुष्टि की और इस बात की भी पुष्टि की कि “उन्हें पहले से किसी बीमारी का कोई इतिहास नहीं था और 52 साल की उम्र में वह काफी स्वस्थ थे”.