रायगढ़: पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी करने वाले युवक को किया गिरफ्तार

रायगढ़: पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी करने वाले युवक को किया गिरफ्तार

October 20, 2023 Off By NN Express

रायगढ़,20 अक्टूबर। आचार संहिता लगते ही जिले में पुलिस एक्शन मोड़ में आ गई और ताबड़तोड़ कार्रवाई करने में जुट गई है। पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। आचार संहिता का जिले में प्रभावी रूप से पालन कराए जाने के साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन पर विभिन्न थाना क्षेत्र में अवैध शराब के विरुद्ध ताबड़तोड़ कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में आज दिनांक 19.10.2023 के शाम साइबर सेल और पुसौर पुलिस द्वारा ग्राम रेंगालपाली में श्रवण चौहान नाम के व्यक्ति घर पर रेड कार्रवाई कर भारी मात्रा में ओड़िसा से स्पलाई मयूर छाप वाली महुआ पाऊच शराब बरामद किया गया है।

ग्राम रेंगालीपाली के एक घर में अवैध रूप से महुआ शराब बिक्री की सूचना पर कार्यवाही हेतु एसएसपी श्री सदानंद कुमार के निर्देशन पर तत्काल साइबर सेल और पुसौर पुलिस की संयुक्त बनाकर मुखबिर के बताए स्थान पर टीम रवाना की गई । पुलिस टीम द्वारा गवाहों के साथ ग्राम रेंगालपाली में रहने वाले श्रवण चौहान के घर की घेराबंदी कर रेड कार्यवाही किया गया । संदेही श्रवण से अवैध शराब बिक्री के संबंध में हिकम्मतअमली से पूछताछ किय जाने पर श्रवण कुमार ने अपने मकान के बाड़ी में शराब छिपा कर रखना बताया। पुलिस ने आरोपी के बाडी में दिवाल किनारे भूसे में छिपा कर दो प्लास्टिक की बोरियों में रखा हुआ 290 नग उड़ीसा सप्लाई मयूर प्रिंट वाली प्लास्टिक पाऊच जप्त किया गया जिसके प्रत्येक पाउच में 180 ml महुआ शराब सील पैक कर बंधी हुई है।

आरोपी श्रवण चौहान पिता मित्रभानू चौहान उम्र 34 साल निवासी ग्राम रेंगालपाली थाना पुसौर के कब्जे से अवैध शराब बिक्री रकम 280 रुपए की भी जप्ती की गई है । आरोपी के कृत्य पर आरोपी को हिरासत में लेकर मय शराब थाना पुसौर लाया गया, आरोपी पर थाना पुसौर में धारा 34(2), 59(क) आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही किया गया है। एसएसपी सदानंद कुमार के निर्देशन एवं एडिशनल एसपी संजय महादेवा व साइबर सेल पर्यवेक्षण अधिकारी दीपक मिश्रा, सीएसपी अभिनव उपाध्याय के मार्गदर्शन पर शराब रेड कार्यवाही में थाना प्रभारी पुसौर निरीक्षक सीताराम ध्रुव, साइबर सेल प्रभारी सुखनंदन पटेल, थाना पुसौर के उप निरीक्षक कुंदन लाल गौर, सहायक उप निरीक्षक मनमोहन बैरागी, उमाशंकर विश्वाल, आरक्षक प्रकाश गिरी, अखिलेश कुशवाहा तथा साइबर सेल के प्रधान आरक्षक राजेश पटेल, दुर्गेश सिंह, बृजलाल गुर्जर, रेनू सिंह मांडवी, आरक्षक प्रशांत पंडा, नरेश रजक, सुरेश सिदार प्रताप बेहरा, विक्रम सिंह, नवीन शुक्ला, धनंजय कश्यप और रविंद्र गुप्ता की अहम भूमिका रही है।