नौकरीवालों से एक कदम आगे है ये फल वाला, हर महीने कमा लेता है 90 हजार

नौकरीवालों से एक कदम आगे है ये फल वाला, हर महीने कमा लेता है 90 हजार

October 19, 2023 Off By NN Express

तौसीफ आलम ने बताया कि वह 5 साल से सीजनल फल बेचता है. इससे रोजाना 2 से 3 हजार की कमाई कर लेता है. उन्होंने बताया कि एक फल को कई तरह से बेचकर मुनाफा कमाया जाता सकता है

किशनगंज. बिजनेस कोई सीखना चाहता है तो इनसे सीखे. कैसे सीजन में अच्छा कमाई कर सकते हैं. आमतौर पर फल को कच्चे सौदे के रूप में देखा जाता है. कई बार ऐसा होता है कि दूर-दराज से लाने में फल रास्ते में नुकसान भी हो जाता है, लेकिन इसके ठीक उलट किशनगंज के चूड़ी पट्टी में तौसीफ आलम जो कि अनानास का स्टाल लगाते है. वो कहते हैं कि फल का बिजनेस ऐसा बिजनेस है जिसमें एक दिन में तो 1-2 हजार तो आसानी से कमाई होगी. आइए इनका बिजनस फंदा समझते हैं.

तौसीफ किशनगंज के चूड़ी पट्टी केनरा बैंक के सामने अनानास का स्टाल लगाते हैं. हर रोज 1000-1500 पीस अनानस बिक जाते हैं. सिलीगुड़ी से अनानस मंगवाते हैं. रात में अनानास की गाड़ी आती है और सुबह से लेकर शाम होते-होते 1500 पीस अनानस लोगों को खिला देते हैं. सिलीगुड़ी से 25 प्रति पीस अनानस मंगवाते हैं. यहां पर 30 रुपये थोक भाव में बेचते है. वही, छुट्टा में 50 तक अनानास बेचते हैं. इसके अलावा काटकर प्लेट में भी बेचते हैं. जो की एक अनानास में 6-8 प्लेट निकलता है. एक प्लेट 10 रुपये में बेचते हैं.

सीजनल में होती है खूब कमाई
तौसीफ आलम ने बताया कि वह 5 साल से इस दुकान को चला रहे हैं. इससे पहले उसके पापा अनानस बेचते थे. अब वह इसको आगे बढ़ा रहे हैं. तौसीफ ने बताया कि वह सीजनल फल का बिजनेस करते हैं. अभी अनानस है तो अनानस, फिर जो फल का सीजन रहेगा उसको बेचेंगे. सीजनल फल में मुनाफा काफी बेहतर होता है. वही, मुनाफा की बात पूछने पर उन्होंने बताया कि प्रतिदिन 2 से 3 हजार तक आसानी से कमा लेते हैं. दुकान किशनगंज चूड़ीपट्टी केनरा बैंक के सामने है.
यहां पर मिलता है तीन प्रकार का अनानास
उन्होंने ने बताया कि अनानास स्टॉल पर तीन प्रकार का अनानास मिलता है. ये काफी मीठा होता है. एक मीठा होता है, लेकिन उसमें रस कम होता है. तो वही एक काफी रस वाला अनानास होता है. यहां पर उसे सावन भादो और सीजनल अनानस नाम से लोग जानते हैं, जो की सिलीगुड़ी से हर रोज आता है.