मौजूदा स्थिति देखकर लगता है IND और इस टीम के बीच होगा वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल, पूर्व क्रिकेटर की भविष्‍यवाणी

मौजूदा स्थिति देखकर लगता है IND और इस टीम के बीच होगा वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल, पूर्व क्रिकेटर की भविष्‍यवाणी

October 19, 2023 Off By NN Express

भारत और न्‍यूजीलैंड ने मौजूदा वर्ल्‍ड कप में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। दोनों ही टीमों ने अब तक एक भी मैच नहीं गंवाया है। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि इन स्थितियों को देखकर लग रहा है कि वर्ल्‍ड कप 2023 का फाइनल भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। बता दें कि न्‍यूजीलैंड ने अपने शुरुआती चार मैच जीते और टूर्नामेंट की प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष स्‍थान पर काबिज है। वहीं, भारतीय टीम तीन मैचों में तीन जीत दर्ज करके दूसरे स्‍थान पर जमी हुई है।

भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच हो सकता है फाइनल
आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर न्‍यूजीलैंड की जमकर तारीफ की और कहा कि वो इस टीम के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हैं। चोपड़ा ने कहा कि कीवी टीम ने केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में भी अपनी विजयी लय बरकरार रखी। न्‍यूजीलैंड की टीम शानदार है और मेरा मानना है कि भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है। न्‍यूजीलैंड ने अपने चारों मैच जीते और उनका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है। यह इतनी शानदार टीम है कि इन्‍हें इस बात का फर्क नहीं पड़ रहा कि केन विलियमसन खेलेंगे या नहीं। उन्‍होंने जीत का रास्‍ता खोजा है।

दो बल्‍लेबाजों ने खूब प्रभावित किया
पूर्व भारतीय ओपनर ने न्‍यूजीलैंड के दो बल्‍लेबाजों टॉम लैथम और ग्‍लेन फिलिप्‍स की जमकर तारीफ की, जिन्‍होंने अफगानिस्‍तान के खिलाफ अहम पारियां खेली। लैथम (68) और फिलिप्‍स (71) ने पांचवें विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी करके न्‍यूजीलैंड को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाने में मदद की।

केन विलियमसन नहीं खेल रहे थे। मिडिल ऑर्डर में न्‍यूजीलैंड की पारी लड़खड़ाने की पूरी उम्‍मीद थी। अजमतुल्‍लाह ओमरजाई ने एक ओवर में दो विकेट लिए। मगर टॉम लैथम और ग्‍लेन फिलिप्‍स ने पारी संभाल ली। विल यंग ने शुरुआत में रचिन रवींद्र के साथ साझेदारी की। कॉनवे ने भी कुछ रन बनाए। एक बार आप 280 रन पर पहुंच जाएं तो अच्‍छी बात है क्‍योंकि वहां रन बनाना आसान नहीं था।