20 से ओडिशा में अनिश्चितकालीन हड़ताल

20 से ओडिशा में अनिश्चितकालीन हड़ताल

October 19, 2023 Off By NN Express

भुवनेश्वर । 20 से ओडिशा में अनिश्चितकालीन हड़ताल, प्राइवेट बस ओनर्स एसोसिएशन ने दी चेतावनी . एसोसिएशन के सचिव देबेंद्र साहू और कोषाध्यक्ष बरदा आचार्य ने कहा कि हड़ताल शुरू करने का उनका निर्णय राज्य सरकार द्वारा आश्वासन के कथित उल्लंघन के बाद आया है। ऑल ओडिशा प्राइवेट बस ओनर्स एसोसिएशन (एओपीबीओए) ने 20 अक्टूबर, 2023 से शुरू होने वाली अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की है। यह हड़ताल लोकेशन एक्सेसिबल मल्टीमॉडल इनिशिएटिव (LAccMI) योजना और मो बस सेवाओं की शुरूआत के विरोध में है। ग्रामीण इलाकों। एक प्रेस विज्ञप्ति में, एसोसिएशन के सचिव देबेंद्र साहू और कोषाध्यक्ष बरदा आचार्य ने कहा कि हड़ताल शुरू करने का उनका निर्णय राज्य सरकार द्वारा आश्वासन के कथित उल्लंघन के बाद आया है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ हाल ही में एक चर्चा के दौरान, सरकार ने कथित तौर पर LAccMI योजना के तहत ब्लॉकों से जिला मुख्यालयों तक बसें नहीं चलाने का वादा किया था, इसके बजाय पंचायतों से ब्लॉकों तक सेवाओं का विकल्प चुना था। एओपीबीओए का आरोप है कि सरकार अपनी प्रतिबद्धता को कायम रखने में विफल रही है, जिसके कारण यह कठोर कार्रवाई हुई है।

इसके अतिरिक्त, एसोसिएशन ने अपने व्यवसायों पर हानिकारक प्रभावों का हवाला देते हुए, ग्रामीण क्षेत्रों में मो बस सेवाओं की शुरुआत पर कड़ा विरोध व्यक्त किया है। उन्होंने तब तक हड़ताल जारी रखने की कसम खाई है जब तक सरकार उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए कदम नहीं उठाती।

आसन्न हड़ताल ने क्षेत्र में सार्वजनिक परिवहन और यात्रियों पर इसके संभावित प्रभाव के बारे में चिंताएँ बढ़ा दी हैं। एओपीबीओए ने मौजूदा मुद्दों को हल करने और यात्रियों और बस उद्योग के लिए हड़ताल के हानिकारक परिणामों को रोकने के लिए सरकार के साथ तत्काल बातचीत का आह्वान किया है। हड़ताल के संबंध में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।