CG में भी सिलेंडर के दाम होंगे 500 रुपये? कांग्रेस जल्द ही जारी करेगी घोषणा पत्र

CG में भी सिलेंडर के दाम होंगे 500 रुपये? कांग्रेस जल्द ही जारी करेगी घोषणा पत्र

October 18, 2023 Off By NN Express

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की सभी जरूरी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। आज नई दिल्ली में कांग्रेस प्रत्याशियों के टिकट के साथ ही घोषणा पत्र पर भी मुहर लग जाएगी। माना जा रहा है कि दोनों पार्टियों के घोषणापत्र में धान का समर्थन मूल्य, कर्जा माफी खास मुद्दा रह सकता है, वहीं इस बार रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में सब्सिडी विशेष मुद्दा होगा।

दरअसल छत्तीसगढ़ में 7 और 20 नवंबर को प्रथम चरण का मतदान होगा। कांग्रेस पार्टी अपने घोषणा पत्र को फ़ाइनल रूप देने की तैयारियां की जा रही है। सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस की 10 दिनों के अंदर अपनी घोषणा पत्र जारी कर सकती है। कांग्रेस घोषणा पत्र समिति की कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं। पार्टी के भीतर चर्चा है कि 25 अक्टूबर को अंतिम बैठक हो सकती है,वहीं बीजेपी ने भी 30 नवंबर के पहले घोषणापत्र जारी करने की रणनीति बना चुकी है।

इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि छत्तीसगढ़ में भी मध्यप्रदेश की तर्ज पर घोषणापत्र बनाया जा सकता है। ज्ञात हो कि कांग्रेस ने महिलाओं मतदाताओं को साधने के लिए नारी सम्मान योजना की घोषणा की है। इसके तहत सभी महिलाओं को 500 रुपए में गैस सिलेंडर और 1500 रुपये प्रतिमाह नारी सम्मान के रूप में दिया जायेगा। छत्तीसगढ़ में पहले से ही हाफ बिजली योजना पहले से लागू हैं। ऐसी ही घोषणा भाजपा भी कर सकती है।

ज्ञात हो कि इसी साल जुलाई के महीने में सीएम भूपेश बघेल ने संकेत दिए थे कि भूपेश सरकार 500 रुपए में रसोई गैस सिलेडर दे सकती है। उन्होंने कहा था कि सब काम अभी कर देंगे, तो घोषणा पत्र के लिए क्या बचेगा?