रोहित शर्मा का ‘जोड़ी ब्रेकर’ जो अब भी करता है लोकल ट्रेन में सफर, क्या वर्ल्ड कप में दिखेगा दम?

रोहित शर्मा का ‘जोड़ी ब्रेकर’ जो अब भी करता है लोकल ट्रेन में सफर, क्या वर्ल्ड कप में दिखेगा दम?

October 16, 2023 Off By NN Express

Happy Birthday Shardul Thakur: रोहित शर्मा के संकटमोचक के रूप में पहचाने जाने वाले ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर का आज जन्मदिन है. वो इस समय विश्व कप में खेल रहे हैं और टीम इंडिया को शार्दुल से धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी. शार्दुल के लिए पालघर की गलियों से निकलकर टीम इंडिया तक पहुंचना आसान नहीं रहा. जन्मदिन पर जानिए कैसे एक कॉमन मैन से वो टीम इंडिया के लॉर्ड बने.

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है. भारत ने अपने शुरुआती तीनों मैच जीते हैं. ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान के बाद पाकिस्तान को शिकस्त दी. इस विश्व कप में एक धाकड़ ऑलराउंडर भी टीम इंडिया का हिस्सा है, जिसका आज जन्मदिन है. हम बात कर रहे हैं शार्दुल ठाकुर की, जिनका 32वां जन्मदिन है. शार्दुल ने अबतक वर्ल्ड कप में दो मैच खेले हैं लेकिन विकेट एक ही मिला है.

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में तो शार्दुल ठाकुर ने महज 2 ओवर ही गेंदबाजी की थी. वहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में शार्दुल ने 6 ओवर गेंदबाजी की थी और 31 रन देकर 1 विकेट झटका था. अब भारत को 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलना है. ऐसे में अगर उस मैच में उन्हें अगर मौका मिला तो वो टीम इंडिया को जीत का तोहफा देना चाहेंगे।

शार्दुल ठाकुर कप्तान रोहित शर्मा के भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक हैं. जब भी कोई जोड़ी जम जाती है तो कप्तान गेंद शार्दुल को ही थमाते हैं. सिर्फ गेंद से ही नहीं, बल्कि बल्ले से भी शार्दुल विरोधी टीम में खौफ पैदा करने का दम रखते हैं. उन्होंने टेस्ट में तो कई मर्तबा ये काम किया है. 2 साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में उनका धमाका कौन भूल सकता है, जब शार्दुल ने दोनों ही पारियों में अर्धशतक ठोका था और भारत वो टेस्ट 157 रन से जीता था. इसके बाद से ही शार्दुल को ‘टीम इंडिया का लॉर्ड’ तक कहा जाने लगा.
शार्दुल का टीम इंडिया तक पहुंचने का सफर
शार्दुल मुंबई से सटे पालघर की गलियों से निकलकर टीम इंडिया तक पहुंचे हैं. उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत संघर्ष किया. उन्होंने क्रिकेट के लिए रोज लोकल ट्रेन में 150 किमी से अधिक का सफर किया है. उन्हें 2012 में फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था और 2016 में उन्होंने पहली बार मुंबई को रणजी ट्रॉफी का चैंपियन बनाने में अहम रोल निभाया था. तब उन्होंने फाइनल में सौराष्ट्र के खिलाफ 8 विकेट लिए थे और चेतेश्वर पुजारा जैसे धाकड़ बैटर का शिकार किया था. इसके एक साल बाद उन्होंने वनडे और टेस्ट दोनों डेब्यू किया और 2018 में पहला टी20 भी खेला. शार्दुल ने 2018 में दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद लोकल ट्रेन में सफर किया था ।

शार्दुल ने पिछले साल ही शादी की थी
शार्दुल ने इसी साल फरवरी में अपनी गर्लफ्रेंड मिताली पारुलकर से शादी की थी. दोनों ने मराठी रीति रिवाजों के साथ शादी की थी. दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं थीं.

शार्दुल का क्रिकेट करियर
शार्दुल ने अबतक 10 टेस्ट, 46 वनडे और 25 टी20 खेले हैं. इसमें उन्होंने 127 विकेट झटके हैं. वहीं, उन्होंने 5 अर्धशतक भी ठोके हैं.