भारत से हार के बाद टूटे पाकिस्तान के कप्तान, विराट से मांगी खास चीज, किंग कोहली ने नहीं किया मना

भारत से हार के बाद टूटे पाकिस्तान के कप्तान, विराट से मांगी खास चीज, किंग कोहली ने नहीं किया मना

October 15, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के हाथों एक बार फिर से पाकिस्तान की टीम ने मुंह की खाई. लगातार 8वीं बार टीम इंडिया ने पाक टीम को हराकर अपने जीत रिकॉर्ड बरकरार रखा. टॉस जीतकर भारत ने पाकिस्तान को घातक गेंदबाजी के दम पर 191 रन पर समेट दिया. टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा की धुंआधार अर्धशतकीय पारी के दम पर 30.3 ओवर में ही 3 विकेट गंवाकर इस छोटे से लक्ष्य को हासिल किया.

पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप में एक अदद जीत की आस लेकर पहुंची लेकिन उसे फिर से नाकामी मिली. शनिवार 14 अक्टूबर को खेले जाने वाले इस मुकाबले को लेकर काफी वक्त से पाकिस्तान में हो हल्ला मचा था लेकिन मैच के दिन भारत के खेलने सबको खामोश कर दिया. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और गेंदबाज पाक टीम पर कहर बनकर टूटे. मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम की फिफ्टी की बदौलत टीम मुश्किल से 191 रन तक पहुंच पाई. जिसे भारतीय कप्तान के 86 रन की पारी ने बौना साबित कर दिया.

हार के बाद कोहली ने दिखाया बड़ा दिल
पाकिस्तान को भारत से मिली करारी हार के बाद विराट कोहली और बाबर आजम का एक वीडियो वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट से बाबर ने मैच के बाद उनकी टी-शर्ट मांगी थी. कोहली ने बड़ा दिल दिखाते हुए उनको अपने ऑटोग्राफ के साथ टीशर्ट दी. मैच खत्म होने के बाद विराट के साथ बाबर ने काफी देर तक बातें की. इस दौरान उन्होंने अपनी टीम से किसी साथी को भी बुलाया था.

रोहित शर्मा की धुआंधार पारी
अफगानिस्तान के खिलाफ दमदार शतकीय पारी खेलने वाले कप्तान रोहित शर्मा का आक्रामक रूप पाकिस्तान के गेंदबाजों ने भी देखा. शुरुआती 10 ओवर में ही मुकाबले को उन्होंने पाक टीम से दूर कर दिया था. 30 गेंद खेलकर रोहित ने 45 रन ठोकते हुए टीम का स्कोर 2 विकेट पर 79 रन कर दिया था. इसके बाद भी उनका बल्ला नहीं रुका और 63 गेंद पर 6 चौके और इतने ही छक्के से 86 रन ठोक डाले. शाहीन अफरीदी ने उनको शतक से रोका.