Shark Tank India Season-3: बिहार का लाल बना शार्क टैंक इंडिया सीजन-3 का जज, 1700 करोड़ की कंपनी के हैं को-फाउंडर 

Shark Tank India Season-3: बिहार का लाल बना शार्क टैंक इंडिया सीजन-3 का जज, 1700 करोड़ की कंपनी के हैं को-फाउंडर 

October 14, 2023 Off By NN Express

शार्क टैंक इंडिया का नाम कौन नहीं जानता है. यह भारत के युवा एंटरप्रेन्योर को आर्थिक मदद प्रदान करता है. इसके जज के रूप में बिहार के किशनगंज के बहादुरगंज रहने वाले Inshorts के CEO अज़हर इक़बाल को चुना गया हैं. इसकी सूचना टीवी शो ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से दी है. इसमें बताया गया कि शार्क टैंक इंडिया-3 के तीसरे जज के रूप में अजहर इकबाल होंगे. वहीं शार्क टैंक इंडिया-3 सीजन की आने की संभावना जनवरी 2024 में है.

अजहर बचपन से ही मेधावी छात्र थे
Local-18 बिहार से बात करते हुए अजहर के शिक्षक रहे किशनगंज के ओरिएंटल पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल सरयू मिश्रा ने बताया कि अजहर बचपन से ही मेधावी छात्र था. उसने दसवीं तक की पढ़ाई हमारे मार्गदर्शन में ओरिएंटल पब्लिक स्कूल से किया. उसके बाद आगामी की पढ़ाई के लिए दिल्ली चला गया, जहां से उसने IIT Delhi में एडमिशन लिया.

किशनगंज के बहादुरगंज के रहने वाले हैं अजहर
Inshorts के CEO अज़हर इक़बाल बिहार के किशनगंज के बहादुरगंज ब्लॉक के रहने वाले हैं. अजहर ने दसवीं तक की पढ़ाई किशनगंज शहर तेघरिया स्थित ओरिएंटल पब्लिक स्कूल से किया है. उनके आगे की पढ़ाई के लिए वह दिल्ली चले गए. उसके बाद अजहर ने IIT JEE में 600 के आसपास आॕल इंडिया रैंक (AIR) लाकर IIT Delhi में एडमिशन लिया. वहीं पर इकबाल ने News In Shorts नामक एक फेसबुक पेज की शुरुआत की, जिसे वह लगातार आगे बढ़ा रहे हैं.

क्या है Inshorts?
Inshorts एक न्यूज कलेक्शन एप है. एक ऐसा ऐप्लिकेशन जिसके माध्यम से आप बिना ज्यादा समय व्यतीत कर देश-दुनिया के खबरों के बारे में जान सकते हैं. Inshorts के द्वारा कम से कम यानी 60 शब्दों में ख़बर पब्लिश‌ होती है. जिसे पढ़ने में लोगों को आसानी होती है. इसके CEO अज़हर इकबाल हैं.

Inshorts के को-फाउंडर अजहर इकबाल ने 2013 में अपने साथी दीपित पुरकायस्थ और अनुनय अरुणाभ के साथ मिलकर इनशॉर्ट्स ऐप लॉन्च किया. फिर इसके बाद 2019 उन्होंने Public app भी लांच किया.