भारत से हारे तो जाएगी कप्‍तानी? Babar Azam ने पत्रकार को दिया सटीक जवाब, बोले- अल्‍लाह पर विश्‍वास है

भारत से हारे तो जाएगी कप्‍तानी? Babar Azam ने पत्रकार को दिया सटीक जवाब, बोले- अल्‍लाह पर विश्‍वास है

October 14, 2023 Off By NN Express

Babar Azam IND vs PAK: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में आज भारत की भिड़ंत पाकिस्तान के साथ होनी है। दोनों टीमों के बीच होने वाली इस भिड़ंत में सबकुछ दांव पर रहता है। यही वजह है कि इसको किसी भी टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले से कम नहीं आंका जाता है। इस बात को पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भी बखूबी समझते हैं। हालांकि, बाबर का मानना है कि अहमदाबाद में अगर भारत के हाथों पाकिस्तान को हार का सामना भी करना पड़ता है, तो उनकी कप्तानी पर इससे कोई खतरा नहीं आएगा।

‘एक मैच से नहीं चली जाएगी कप्तानी’

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले महामुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबर आजम से कप्तानी को लेकर सवाल पूछा गया। पत्रकार ने बाबर से पूछा कि अगर वह भारत के खिलाफ पाकिस्तान को जीत दिलाने में नाकाम रहते हैं, तो क्या इससे उनकी कप्तानी पर भी खतरा मंडरा सकता है?

इसके जवाब में बाबर ने कहा, “मैं इस चीज पर कभी वो नहीं करता कि इस मैच की वजह से मेरी कप्तानी चली जाएगी। अल्लाह ने जितना मेरे लिए लिखा है उतना मैं कंरूंगा। जितना मेरा अल्लाह पर विश्वास है, उतना मुझे मिलेगा। मुझे एक मैच की वजह से कप्तानी नहीं मिली है या एक मैच की वजह से मेरी कप्तानी जाएगी नहीं।”

पाकिस्तान ने दर्ज की है लगातार दो जीत

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है। बाबर आजम की कप्तानी में टीम ने अपने पहले मैच में नीदरलैंड्स को हार का स्वाद चखाया था। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ टीम ने विश्व कप इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज करते हुए जीत हासिल की थी। बल्लेबाजी की बात करें तो मोहम्मद रिजवान और अब्दुल शफिक इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं। रिजवान ने श्रीलंका के खिलाफ 131 रन की लाजवाब पारी खेली थी, तो शफिक ने भी शतक जमाया था।