CG  NEWS:मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ बार्डर में बनाए गए 9 चेक पोस्ट

CG NEWS:मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ बार्डर में बनाए गए 9 चेक पोस्ट

October 14, 2023 Off By NN Express

मनेन्द्रगढ़,14 अक्टूबर ।  विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पुलिस कोरिया समेत एमसीबी जिले की सभी अंतरराज्यीय और अंतर जिला सीमाओं में निगरानी रखे हुए है।  पुलिस की कई टीमें सीमाओं पर चेक पोस्ट बनाकर आने जाने वाली गाड़ियों की चेकिंग कर रही है. सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए तीन शिफ्ट में अधिकारियों और कर्मचारियों को तैनात किया गया है। वहीं अब सीसीटीवी कैमरा लगाने की तैयारी भी की जा रही है।

विधानसभा चुनाव के लिए जिले की सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है। एमसीबी जिला में वाहनों पर कड़ी निगरानी के लिए 19 चेक पोस्ट बनाए गए हैं।मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ बार्डर में कुल 9 चेक पोस्ट लगाए गए हैं।  जिनमें 27 अधिकारी कर्मचारी तैनात हैं. इसके अलावा फ्लाइंग स्क्वायड की टीम भी एक्टिव मोड में है। इन सभी चेक पोस्ट पर सीमा से गुजरने वाले वाहनों की जांच की जाएगी। ताकि लोग बड़ी रकम और नशीला पदार्थ जैसे शराब, गांजा के अलावा नकद न ले जा सकें। जब्त किये गए सामान और राशि के संबंध में बिल या फिर सबूत पेश करने पर ही रकम लौटाए जाएंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर नरेंद्र दुग्गा ने बताया, 50 हजार रुपए नकद आम लोग अपने साथ रख कर आना-जाना कर सकते हैं. लेकिन उन्हें इतने रुपए साथ लेकर चलने की वजह बतानी होगी। इसके साथ ही बिल या अन्य दस्तावेज अधिकारियों को दिखाने होंगे। संतुष्ट होने पर ही पुलिस उन्हें पैसे लौटाएगी।