इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पर DDGI अहमदाबाद की टीम ने डाली रेड,200 करोड रुपये कैश और करोड़ों की टैक्स चोरी का मामला आया सामने..

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पर DDGI अहमदाबाद की टीम ने डाली रेड,200 करोड रुपये कैश और करोड़ों की टैक्स चोरी का मामला आया सामने..

October 13, 2023 Off By NN Express

कानपुर।  यूपी के कानपुर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पर DDGI अहमदाबाद की टीम ने रेड डाली थी. इसमें कारोबारी के घर से 200 करोड रुपये कैश और करोड़ों की टैक्स चोरी का मामला सामने आया था. अब इस मामले में DDGI अहमदाबाद की ओर से सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल कर दी गई है।

इसमें डायरेक्टर जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस ने पीयूष जैन की पत्नी, भाई, भाई की पत्नी समेत 13 लोगों को आरोपी बनाया है. DGGI के वकील और भारत सरकार के स्पेशल प्रॉसिक्यूटर अमरीश टंडन ने बताया है कि जो 200 करोड़ रुपये पीयूष कुमार जैन के घर से मिले थे। वो पैसा आरोपी बनाए गए सभी 13 लोगों और पीयूष जैन का है। इन सभी को समन भी जारी किया गया है. DDGI अहमदाबाद ने 13 गवाहों को सप्लीमेंट्री चार्टशीट के द्वारा न्यायालय तलब करने के लिए प्रार्थना पत्र स्पेशल सीजेएम की अदालत में दाखिल किया है। कोर्ट ने इसमें अगली तारीख 20 अक्टूबर दी है।

बता दें कि दिसंबर 2021 में कानपुर और कन्नौज में पीयूष जैन के ठिकानों पर छापे पड़े थे. वहां से 23 किलो सोने के बिस्कुट मिले थे. इसके अलावा कानपुर वाले घर से 177 करोड़ रुपये मिले थे. वहीं कन्नौज वाले घर से 19 करोड़ की बरामदगी हुई थी। जो 23 किलो सोना मिला ता उसपर विदेशी मार्क था। DRI ने कोर्ट को बताया था कि पूछताछ में पीयूष जैन ने माना कि उसने वह सोना बिना बिल या कागजात के खरीदा था. ये सोने के बिस्कुट कैश देकर बिना कोई टैक्स दिए खरीदे गए थे. DRI के वकील अंबरीश टंडन ने बताया था कि पीयूष जैन ने 10-12 साल पहले अपने घर पर बंकर बनवाए थे ताकि पैसा और गोल्ड छिपा सके।