मुकेश अंबानी फिर बने भारत के सबसे अमीर शख्स, गौतम अडानी दूसरे स्थान पर खिसके, टॉप-100 में 3 नए नाम…

मुकेश अंबानी फिर बने भारत के सबसे अमीर शख्स, गौतम अडानी दूसरे स्थान पर खिसके, टॉप-100 में 3 नए नाम…

October 12, 2023 Off By NN Express

फोर्ब्स ने भारत के 100 सबसे रईस लोगों की सूची जारी कर दी है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के CMD मुकेश अंबानी ने इस सूची में पहला स्थान हासिल किया है. वहीं, शीर्ष 100 में 3 नई एंट्री देखने को मिली हैं।

नई दिल्ली.। फोर्ब्स एशिया द्वारा जारी की गई भारत के 100 सबसे रईस लोगों को सूची में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने एक बार फिर पहला स्थान हासिल कर लिया है. उनकी नेटवर्थ 92 अरब डॉलर आंकी गई है. भारतीय करेंसी में यह 7.65 लाख करोड़ रुपये से अधिक है. रिलायंस इंडस्ट्रीज आज कई क्षेत्रों में वस्तु एवं सेवाएं दे रही है. कंपनी का पोर्टफोलियो डाइवर्सिफाई करने का श्रेय मुकेश अंबानी को दिया जाता है.

Pause

Unmute

Close PlayerUnibots.in

दूसरे स्थान पर अडानी समूह के गौतम अडानी एंड फैमिली है. उनकी संपत्ति में इस साल तेज गिरावट देखने को मिली थी. पिछले साल वह इस सूची में पहले स्थान पर थे लेकिन यूएस की शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग की एक रिपोर्ट से उनकी लिस्टेड कंपनी के शेयरों को जबरदस्त धक्का लगा और उनकी नेटवर्थ लुढ़क कर 82 अरब डॉलर से 68 अरब डॉलर पर आ गई.
[10/12, 8:38 AM] madhviyadav944: फोर्ब्स ने भारत के 100 सबसे रईस लोगों की सूची जारी कर दी है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के CMD मुकेश अंबानी ने इस सूची में पहला स्थान हासिल किया है. वहीं, शीर्ष 100 में 3 नई एंट्री देखने को मिल रही है.