आमिर खान का बड़ा खुलासा!वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे पर आमिर खान ने कहा..

आमिर खान का बड़ा खुलासा!वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे पर आमिर खान ने कहा..

October 10, 2023 Off By NN Express

वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे पर आमिर खान और उनकी बेटी इरा खान ने डिप्रेशन के बारे में बात की, उन्होंने बताया कि इंसान की जिंदगी में कई बार ऐसे मौके आते हैं जब वह किसी न किसी वजह से मानसिक डिप्रेशन में चला जाता है. इस दौरान आमिर खान ने खुलासा किया कि वह और उनकी बेटी इरा दोनों थेरेपी सेशन में भाग ले रहे हैं. आमिर खान की बेटी इरा खान ने जागरूकता फैलाने और इस विषय पर बने टैबू को तोड़ने के लिए एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में सुपरस्टार पिता आमिर खान भी शामिल हुए और इस बात पर जोर दिया कि जिंदगी में ऐसा बहुत से काम है जो हम खुद नहीं कर पाते, हमें किसी और की मदद की जरूरत होती है.

https://www.instagram.com/reel/CyM_MqwIXQe/?utm_source=ig_web_copy_link

आमिर खान का बड़ा खुलासा!

अपने पिता की बात काटते हुए इरा खान ने कहा, जब हमें मानसिक या जसबती मदद की जरूरत पड़ती है, तो हमें ऐसे व्यक्ति के पास जाना चाहिए, जो इसे आसान बना दे, जो हमारी मदद कर सकता है. हमें मेंटली और इमोशनली सपोर्ट की जरूरत होती है. इस दौरान हमें ऐसे लोगों की मदद लेनी चाहिए, जो बिना किसी हिचकिचाहट के हमारी मदद कर सकते हैं. सोशल मीडिया बातचीत में, आमिर खान ने और उनकी बेटी इरा दोनों थेरेपी सेशन में भाग लेने की भी बात की. एक्टर ने कहा दोस्तो मेरी बेटी, इरा, और मैं पहले कई थेरेपी सेशन का लाभ ले चुके हैं. अगर आपको लगता है कि आप भी मानसिक या जज़्बाती तकलीफ से गुजर रहे हैं, तो आप भी एक ऐसे व्यक्ति को ढूंढ सकते हैं जो पेशेवर है, जो आपकी मदद कर सकता है. इसमें कोई शरम नहीं है.

वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे पर आमिर खान

विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस हर साल 10 अक्टूबर को मनाया जाने वाला एक वैश्विक उत्सव है. यह दिन मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने, मानसिक कल्याण को बढ़ावा देने और मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं और सहायता में बेहतर पहुंच और समानता की वकालत के लिए समर्पित है.