शिक्षक शराब के नशे में धुत होकर स्कूल में ही सो गया, शिक्षक पर कार्यवाही

शिक्षक शराब के नशे में धुत होकर स्कूल में ही सो गया, शिक्षक पर कार्यवाही

October 10, 2023 Off By NN Express

जशपुर,10 अक्टूबर I जिले में एक शराबी प्रधान पाठक का शराब के नशे में धुत होकर स्कूल में सोने का करतूत सामने आया है। शिक्षक शराब के नशे में धुत होकर स्कूल में ही सो गया। शिक्षक को होश ही नही था कि वह कहां सोया हुआ है। शिक्षक के उत्पात से बच्चो के साथ-साथ ग्रामीण भी परेशान हो गए हैं।

दरअसल, पूरा मामला कांसाबेल के प्राथमिक शाला केंदुटोला के प्रधान पाठक सुकेश्वर सिंह का है जो अक्सर शराब पीकर स्कूल आते है इस बार तो उन्होंने इतनी शराब पी ली की घर जाने की सुध ही नहीं रही, प्रधान पाठक रात भर स्कूल में ही बेसुध पड़ा रहा। इतना नशे में धुत थे की सोते हुए ही पेशाब भी कर डाली, सुबह जब बच्चे स्कूल पहुंचे तो शराबी शिक्षक स्कूल में ही बेसुध पड़े मिले।

ग्रामीणों ने शराबी शिक्षक पर कार्रवाई करने की मांग की है। इधर बच्चों का आरोप है कि प्रधान पाठक सुकेश्वर सिंह द्वारा बच्चे को गाली गलौच भी किया जाता हैं। और रोज शराब सेवन कर आते है। प्रधान पाठक सुकेश्वर सिंह का स्कूल में सोए हुए का एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि जब से स्कूल में प्रधान पाठक सुकेश्वर सिंह पदस्थ हुए है तब से रोजना शराब का सेवन करके आते है । शिक्षक को हटाने के लिए कई बार जशपुर कलेक्टर, डीईओ, बीईओ, सांसद को आवेदन देने का बाबजूद किसी प्रकार की कोई कार्यवाई नही हुई। ऐसे में बच्चो का भविष्य अंधकारमय हो रहा हैं।

इस मामले में काँसाबेल बीईओ एस. के. सिंह ने कहा कि इस मामले की जानकारी मिली है। स्कुल समन्यवक भेजकर स्थिति के बारे में जानकारी ली है। इसे संज्ञान में लिया जा रहा है। संबंधित स्कूलों की जांच कर उचित कार्यवाही की जायेगी।