पत्नी की जुदाई सहन न कर सका रिटायर्ड फौजी ने लाइसेंसी राइफल से खुद को गोली मार कर की आत्महत्या

पत्नी की जुदाई सहन न कर सका रिटायर्ड फौजी ने लाइसेंसी राइफल से खुद को गोली मार कर की आत्महत्या

October 9, 2023 Off By NN Express

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में सनसनीखेज वारदात सामने आई है. एक रिटायर्ड फौजी ने लाइसेंसी राइफल से खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली. गोली की आवाज सुनकर परिजन मौके में पहुंच तो फौजी का शव मृत अवस्था मे पड़ा हुआ था. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने फौजी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही इस पूरे मामले की जांच भी शुरू कर दी है.

फौजी की आत्महत्या का मामला जिले के सुमेरपुर थाना क्षेत्र के टेढ़ा गांव का है. जहां के रहने वाले 40 वर्षीय हरिविजय सिंह फौज में सिपाही पद से रिटायर होने के बाद नारायणपुर गांव स्थित अपने बड़े भाई विजय सिंह के साथ रह रहे थे. फौजी हरिविजय की शादी 2009 में सुमेरपुर में हुई थी.

शादी के बाद से नहीं हो रहा था बच्चा

शादी के बाद से पति-पत्नी के बीच रिश्ता बिगड़ने लगा. शादी के कई सालों तक दोनों के कोई बच्चा भी नहीं हुआ था. इसको लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद और बढ़ने लगा. इसी वजह से एक साल पूर्व दोनों का तलाक हो गया. तलाक के बाद फौजी अनमन सा रहने लगा. पत्नी को वापस लाने के लिए उसने कई बार कोशिश भी की, लेकिन वो नहीं मानी.

पत्नी की जुदाई से अवसाद में रहने के कारण रविवार सुबह हरिविजय सिंह ने घर में अपने कमरे में लाइसेंसी रायफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. गोली चलाने की आवाज सुनकर परिजन कमरे में आए तो देखा कि फौजी का शव पड़ा हुआ था. पास में ही राइफल पड़ी थी. मौके पर जब परिजन पहुंचे तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. मृतक के बड़े भाई विजय सिंह की माने तो पत्नी के तलाक के बाद हरिविजय अवसाद में चला गया था. कई बार उन्होंने उसे समझने की कोशिश की लेकीन कोई नतीजा नही निकला और आज उसने आत्महत्या कर ली.

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव और राइफल को कब्जे में ले लिया. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी. सुमेरपुर थाना प्रभारी राम आसरे सरोज की माने तो प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है. घटना के कारणों की जांच की जा रही है.