KORBA: बुलेट का साइलेंसर मॉडिफाई करवा रखे चालको पर कड़ी कार्यवाही

KORBA: बुलेट का साइलेंसर मॉडिफाई करवा रखे चालको पर कड़ी कार्यवाही

October 7, 2023 Off By NN Express

कोरबा, 07 अक्टूबर। आचार संहिता नजदीक होते ही पुलिसिंग सख्त होने लगी है। जिसका नजारा शुक्रवार की शाम शहर के ट्रांसपोर्टनगर समेत अन्य चौक-चौराहों पर दिखा। जहां ट्रैफिक डीएसपी शिवचरण सिंह परिहार के साथ उनका पूरा अमला दोपहिया वाहनों की जांच में जुटा रहा। पुलिस टीमों के टार्गेट में बुलेट बाइक थे, वह इसलिए क्योंकि ज्यादातर युवा वर्ग बुलेट का साइलेंसर मॉडिफाई करवा रखे हैं जिसमें पटाखें की आवाज निकलती है।

इसके लिए कोरबा पुलिस टीम ने साथ में मोटर मिस्त्री भी रखा था जो पकड़े गए बुलेट के साइलेंसर व हार्न का परीक्षण कर रहे थे। जिससे साइलेंसर मॉडिफाई व प्रेशर हार्न लगे की होने की पुष्टि हो सके। इसके साथ ही ट्रिपल राइडिंग, बिना हेलमेट व तेज गति से चलाते हुए सिग्नल जंप करने वाले वाहनों चालकों पर भी कार्रवाई की जा रही थी।

लंबे समय बाद शहर के भीतर इस तरह की कार्रवाई शुरू होने से यातायात नियमों को ठेंगा दिखाते हुए दोपहिया वाहन चलाने वाले लोगों में हड़कंप मच गया है। ट्रैफिक डीएसपी परिहार के मुताबिक बुलेट बाइक से पटाखे की तरह आवाज निकालकर राहगीरों के बीच दहशत फैलाने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। इसके अलावा नियम विरुद्ध वाहन चलाने वाले लोगों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आमजन से नियम से चलने और वाहनों के दस्तावेज साथ रखने की अपील की है।

बुजुर्गों व महिलाओं को होती है ज्यादा परेशानी युवाओं में बुलेट बाइक का शौक बढ़ता जा रहा है। इसके साथ ही साइलेंसर मॉडिफाई करवाकर पटाखा की तरह आवाज निकालकर चलाने वाले युवाओं की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। खासकर रात के समय सड़क पर चलते हुए एकाएक पटाखे की तरह ही तेज आवाज की वजह से आसपास चल रहे बुजुर्गो व महिलाओं को ज्यादा परेशानी होती है।