रायबरेली: सब्जी मंडी में भिड़े दो समुदाय,आठ घायल, दो गम्भीर

रायबरेली: सब्जी मंडी में भिड़े दो समुदाय,आठ घायल, दो गम्भीर

October 12, 2022 Off By NN Express

रायबरेली, 12 अक्टूबर । सब्जी खरीदने में हुए विवाद ने मंगलवार को साम्प्रदायिक रूप ले लिया और दो समुदायों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। जिसमें कुल आठ लोग घायल हुए हैं और इनमें दो की हालत गम्भीर है। साम्प्रदायिक तनाव देखते हुए एसपी ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया और सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के बहाई गांव के कुछ युवक लालगंज कस्बे में स्थित मंडी समिति सब्जी खरीदने गए थे। जहां इकरामुद्दीन सब्जी व्यवसाई शिवम सोनकर की दुकान पर टमाटर खरीदने लगा। इसी बीच दोनों पक्षों में तौल को लेकर बहस शुरू हो गई।

शिवम सोनकर का कहना है कि इकरामुद्दीन गाली गलौज करने लगा। उनके द्वारा विरोध जताए जाने पर उसने अपने गांव से 20-25 युवकों को बुला लिया और दुकानदारों को मारा पीटा। जिसमें उसके चाचा भाई लाल सोनकर को गम्भीर चोटें आई है। अन्य लोग भी चोटिल हुए हैं। वहीं दूसरे पक्ष के पांच लोगों को भी चोटें आई हैं। जिनमें नईमुद्दीन, इजहारुद्दीन, सलीम अख्तर, शोएब मोहम्मद और इकरामुद्दीन को सीएचसी में भर्ती कराया गया है। घायलों में इकरामुद्दीन और शोएब को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

इस घटना के बाद क्षेत्र में साम्प्रदायिक तनाव फैल गया। घटना की सूचना मिलते ही एसपी आलोक प्रियदर्शी एडीएम प्रशासन के साथ मौके पर पहुंचे। सीएचसी पहुंचकर एसपी ने घायलों का हाल भी जाना। उन्होंने कोतवाल शिव शंकर सिंह को मामले में सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। मामले में मंडी दुकानदार शिवम सोनकर ने मारपीट करने वाले युवकों के खिलाफ कोतवाली में लिखित शिकायत किया है। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी का कहना है कि सब्जी खरीदने को लेकर विवाद हुआ है,कार्रवाई की जा रही है।