स्वच्छता श्रमदान अभियान के अवसर पर आज जिले के सभी नगरीय निकायों के सभी वार्डों में एवं सभी जनपद पंचायतों के ग्राम पंचायतो में सफाई अभियान चलाया

स्वच्छता श्रमदान अभियान के अवसर पर आज जिले के सभी नगरीय निकायों के सभी वार्डों में एवं सभी जनपद पंचायतों के ग्राम पंचायतो में सफाई अभियान चलाया

October 1, 2023 Off By NN Express

जांजगीर-चांपा 1 अक्टूबर 2023/ स्वच्छता ही सेवा अभियान और स्वच्छता श्रमदान अभियान के अवसर पर आज जिले के सभी नगरीय निकायों के सभी वार्डों में एवं सभी जनपद पंचायतों के ग्राम पंचायतो में सफाई अभियान चलाया गया । जिसमें सफाई कर्मी के साथ-साथ जनप्रतिनिधि ,आम नागरिक,अधिकारी-कर्मचारी, एनएसएस, एनसीसी, हसदेव के हीरो और राजीव युवा मितान क्लब ने स्वच्छता श्रमदान अभियान में शामिल हुए। इस अवसर पर जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सभी नागरिकों ने भी 1 घंटा समय निकाल कर उत्साहपूर्वक श्रमदान किया और अपने गली, मोहल्ले एवं चौक चौराहों में सघन साफ-सफाई की।

राष्ट्र पिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आव्हान पर जिले में जिले भर में सभी शासकीय संस्थाओं, सामाजिक संस्थाओं एवं स्वयं सेवी संस्थाओं की विशेष सहभागिता रही। सभी ने हाथों में झाड़ू लेकर जोश एवं जज्बे के साथ जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी एवं नागरिक स्वच्छता श्रमदान अभियान में शामिल हुए।

विदित है कि 1 अक्टूबर 2023 को सुबह 10 बजे, छत्तीसगढ़ राज्य के समस्त शहरों में स्वच्छता के लिए एक घंटे के श्रमदान का आह्वान किया गया था। जिससे छत्तीसगढ़ राज्य को लगातार स्वच्छतम राज्य का पुरस्कार प्राप्त हुआ है और स्वच्छता का छत्तीसगढ़ मॉडल सफल हो रहा है। इसमें हर नगरीय निकाय ने स्वच्छता अभियान के लिए हर वार्ड में स्थलों का चयन किया था।