‘प्रैक्टिस मैच हमारे लिए सिर्फ औपचारिकता’, World Cup 2023 के आगाज से पहले यह क्या बोल गए कप्तान Rohit Sharma

‘प्रैक्टिस मैच हमारे लिए सिर्फ औपचारिकता’, World Cup 2023 के आगाज से पहले यह क्या बोल गए कप्तान Rohit Sharma

October 1, 2023 Off By NN Express

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया वॉर्मअप मैच बारिश की भेंट चढ़ा। गुवाहाटी में लगातार हो रही झमाझम बारिश के चलते एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका। टॉस के समय पर मौसम एकदम साफ नजर आ रहा था और सिक्का भी भारत के पक्ष में ही उछला था। हालांकि, टॉस के वक्त भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ऐसा कुछ बोल गए, जिसको लेकर हर तरफ चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

यह क्या बोल गए कप्तान रोहित!

दरअसल, टॉस जीतने के बाद रोहित शर्मा ने प्रैक्टिस मैच को उनके लिए सिर्फ औपचारिकता करार दिया। भारतीय कप्तान ने कहा, “हमको इस मैच से कुछ नहीं मिलने वाला है। प्रैक्टिस मैच हमारे लिए सिर्फ औपचारिकता है। हमको सिर्फ अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी, हमने 7 से 8 मैच हाल ही में खेले हैं। हम चाहते हैं कि सभी खिलाड़ी 8 अक्टूबर के लिए पूरी तरह से फ्रेश रहें। हमको दुनिया की टॉप में से एक टीम से भिड़ना है। टीम में हर खिलाड़ी फिट और पूरी तरह से तैयार है।”

एशिया कप जीतकर आई है टीम इंडिया

भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 से पहले एशिया कप के खिताब पर कब्जा जमाया। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदते हुए 7वीं बार ट्रॉफी को अपने नाम किया था। वहीं, इसके बाद भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को भी 2-1 से पटखनी दी। यही वजह है कि भारतीय टीम के हौसले पूरी तरह से बुलंद हैं।

8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत

भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा। इसके बाद 14 अक्टूबर को टीम इंडिया की भिड़ंत पाकिस्तान के साथ होगी। भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।