स्वच्छता ही सेवा 2023 कार्यक्रम के अंतर्गत व्यवहार न्यायालय बीजापुर मे आज सफाई अभियान का आयोजन किया गया

स्वच्छता ही सेवा 2023 कार्यक्रम के अंतर्गत व्यवहार न्यायालय बीजापुर मे आज सफाई अभियान का आयोजन किया गया

September 30, 2023 Off By NN Express

बीजापुर, 30 सितम्बर  छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर (छ.ग.) के निर्देशानुसार  एवं विजय कुमार होता अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण/जिला व सत्र न्यायाधीश दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा के मार्गदर्शन में ताजुद्दीन आसिफ, अध्यक्ष, तालुका विधिक सेवा समिति बीजापुर / मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बीजापुर (छ.ग.) द्वारा  25 सितंबर से 2 अक्टूबर 2023 तक राष्ट्रीय अभियान “स्वच्छता ही सेवा 2023 कार्यक्रम के अंतर्गत व्यवहार न्यायालय बीजापुर मे 30 सितंबर को सुबह के समय सफाई अभियान का आयोजन किया गया है।

राष्ट्रीय अभियान “स्वच्छता ही सेवा 2023 ( SHS-2023) ” कार्यक्रम के अंतर्गत स्वच्छता कार्यक्रम में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के साथ  समस्त न्यायालयीन कर्मचारीगण, अधिवक्ता संघ के सदस्य सलीम पाशा, एस. एकटी अधिवक्ता, डी. सूर्यनारायण अधिवक्ता उपस्थित थे। कार्यक्रम में कोतवाली बीजापुर के निरीक्षक सुरेन्द्र यादव, थाने के पुलिस कर्मचारी तथा नगर पालिका बीजापुर के कर्मचारियों ने स्वेच्छा से बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। सभी लोगों ने न्यायालय परिसर में  साफ-सफाई की और खरपतवार को साफ किया।

न्यायाधीश द्वारा आम जनता से स्वच्छता बनाये रखने के लिए अपने आस-पास में निरंतर साफ सफाई करते रहने की अपील की, साथ ही व्यक्त किया कि महात्मा गांधी की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित स्वच्छता सप्ताह साफ-सफाई के लिए सभी को प्रेरित करना है, क्योंकि महात्मा गांधी स्वयं स्वच्छता प्रेमी थे और वह अपने शौचालय की सफाई स्वयं किया करते थे। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए न्यायाधीश द्वारा सभी सहभागी व्यक्तियों को धन्यवाद ज्ञापित किया गया और भविष्य में भी अपने घर, कार्यालय और सार्वजनिक स्थलों पर स्वच्छता बनाये रखने की अपील की गई।