क्रिस गेल ने की भविष्यवाणी, बताया ICC World Cup 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी ये 4 टीमें, NZ को किया बाहर

क्रिस गेल ने की भविष्यवाणी, बताया ICC World Cup 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी ये 4 टीमें, NZ को किया बाहर

September 30, 2023 Off By NN Express

वर्ल्ड कप 2023 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। 50 ओवर के विश्व कप के आगाज 5 अक्टूबर से भारत की धरती पर होना है। पूर्व खिलाड़ियों ने अपनी पसंदीदा टीम और प्लेयर्स को लेकर भविष्यवाणी करना भी शुरू कर दिया है। इस कड़ी में अब क्रिस गेल का भी बयान सामने आया है। वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ने उन चार टीमों के नाम बताए हैं, जो इस मेगा इवेंट के सेमीफाइनल में एक-दूसरे से भिड़ती हुई नजर आ सकती हैं।

गेल ने की भविष्यवाणी

क्रिस गेल ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर बातचीत करते हुए उन चार टीमों के नाम बताए, जो उनके हिसाब से वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में कदम रख सकती हैं। गेल ने वनडे क्रिकेट में दमदार रिकॉर्ड और घरेलू परिस्थितियों को देखते हुए पहला नाम भारत का बताया। वहीं, कैरेबियाई बल्लेबाज के अनुसार पाकिस्तान की टीम भी अंतिम चार में जगह बनाने में सफल रहेगी।

गेल का कहना है कि डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड एकबार फिर सेमीफाइल तक का सफर तय करने में सफल रहेगी। वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज के अनुसार, इंग्लैंड की टीम ने हाल के समय में व्हाइट बॉल क्रिकेट में जैसा प्रदर्शन किया है, उसको देखते हुए इंग्लिश टीम को कम नहीं आंका जा सकता। गेल ने चौथी टीम के रूप में ऑस्ट्रेलिया को चुना है।

5 अक्टूबर से होगा टूर्नामेंट का आगाज

वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। टूर्नामेंट के पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ होगी। साल 2019 में खेले गए 50 ओवर के विश्व कप में इंग्लैंड ने कीवी टीम को ही फाइनल में हराते हुए खिताब पर कब्जा जमाया था। भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी।