सेना के सेवानिवृत्त जवान की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

सेना के सेवानिवृत्त जवान की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

October 11, 2022 Off By NN Express

बेगूसराय, 11 अक्टूबर । बिहार के बेगूसराय में अपराधियों का कहर चरम पर पहुंच गया है। मंगलवार को सुबह-सुबह बेखौफ अपराधियों ने सेना के एक सेवानिवृत्त जवान की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना नयागांव थाना क्षेत्र के सोनापुर डीह गांव की है। मृतक विजय कुमार सिंह सेना के सेवानिवृत्त जवान और मटिहानी पूर्व मंडल भाजपा के मंत्री थे। विगत वर्ष विजय कुमार सिंह के पुत्र की भी हत्या कर दी गई थी, एक साल के अंदर पिता-पुत्र की हत्या से इलाके में आक्रोश और दहशत का माहौल बना हुआ है। घटना से आक्रोशित लोगों ने हत्या के आरोपी रंजीत सिंह के घर पर हमला कर दिया और उसके घर का गेट क्षतिग्रस्त करने के साथ-साथ दरवाजे पर लगे स्कॉर्पियो में भी तोड़फोड़ किया।

घटना की सूचना मिलते ही सदर डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर शव कब्जे में लेने का प्रयास किया। लेकिन लोग एसपी को बुलाने और अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े रहे। काफी कोशिश के बाद दोपहर करीब दो बजे अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करने तथा मृतक के घर पर पुलिस कैंप करने के आश्वासन पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा सका है।

बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह विजय कुमार सिंह मार्निंग वॉक पर जा रहे थे। इसी दौरान गांव के समीप ही अपाची और पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए चार अपराधियों ने ताबड़तोड़ गोली चलाना शुरु कर दिया। अपराधियों के गोली चलाते ही विजय कुमार सिंह बांसवाड़ी की ओर भागे, लेकिन बदमाशों ने खदेड़ कर ताबड़तोड़ चार गोली मारकर हथियार लहराते हुए फरार हो गए। गोली की आवाज सुनकर जब तक लोग दौड़े उनकी मौत हो चुकी थी।

घटना के बाद जहां परिजनों में कोहराम मच गया है, पुलिस अपराधियों के गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि 29 नवम्बर 2021 की देर शाम अपराधियों ने विजय कुमार सिंह के पुत्र भाजयुमो कार्यकर्ता कुणाल कुमार उर्फ दिल्लू की मटिहानी थाना क्षेत्र के रामदिरी के समीप गोली मारकर हत्या कर दी थी। पंचायत चुनाव की राजनीति में कुणाल की हुई हत्या को लेकर केस काफी प्रगति पर है।

विजय कुमार सिंह अपने पुत्र का केस लड़ रहे थे और हत्यारे को सजा दिलाने में जी-जान लगाए हुए थे। उनके पुत्र के हत्यारे द्वारा केस उठाने को लेकर दवाब बनाया जा रहा था, लेकिन उन्होंने केस नहीं उठाया। परिजनों का कहना है कि केस नहीं उठाने के कारण ही बेखौफ अपराधियों ने उनकी हत्या कर दी है। फिलहाल इस हत्या के बाद इलाके में दहशत और आक्रोश का माहौल है तथा स्थिति क्या हो जाएगी यह कहना बहुत ही मुश्किल है।