आरोपियों से 400 लीटर महुआ शराब और परिवहन में प्रयुक्त फोर्ड कार की जप्ती….

आरोपियों से 400 लीटर महुआ शराब और परिवहन में प्रयुक्त फोर्ड कार की जप्ती….

September 28, 2023 Off By NN Express

● आरोपियों से 400 लीटर महुआ शराब और परिवहन में प्रयुक्त फोर्ड कार की जप्ती….

रायगढ़, 28 सितम्बर । विधानसभा चुनाव 2023 के मद्देनजर कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायगढ़ सदानंद कुमार द्वारा जिले में प्रवेश करने वाले सभी चेक पॉइंट/बेरियर पर आने जाने वाले वाहनों की सघन जांच के आदेश दिए गए हैं, निर्देशों का प्रभावी रूप से पालन किया जा रहा है जिससे आज उड़िसा-छत्तीसगढ़ बार्डर पर स्थित हमीरपुर बेरियर में तमनार पुलिस एवं आबकारी वृत्त घरघोड़ा की संयुक्त टीम को अवैध शराब की बड़ी खेप बरामदगी में सफलता मिली है ।



दिगर राज्यों से मादक पदार्थों की तस्करी को प्रतिबंधित करने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन पर पुलिस अनुविभागीय अधिकारी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा द्वारा लगातार थाना प्रभारी तमनार, लैलूंगा को थानाक्षेत्र अंतर्गत स्थित इंटर स्टेट बार्डर पर बने बेरियर में वाहनों एवं आने-जाने वाले व्यक्तियों की सघन जांच के साथ-साथ सीमावर्ती गांवों में मुखबिरों को सक्रिय कर गांव के अंदरूनी मार्गों पर भी निगाह रखने निर्देशित किया गया है । इसी क्रम में आज सुबह थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक आर्शीवाद रहटगांवकर को मुखबिर से एक स्लेटी कलर के कार में दो व्यक्तियों के भगोड़ा से हमीरपुर की अवैध शराब लेकर आने की सूचना मिली ।

थाना प्रभारी द्वारा मुखबिर सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर उनके मार्गदर्शन पर तत्काल शराब रेड कार्यवाही के लिये हमीरपुर बॉर्डर पर वाहनों की चेकिंग में लगे थाना तमनार के स्टाफ एवं आबकारी वृत्त घरघोड़ा स्टाफ की संयुक्त टीम तैयार किया गया । टीम ने हमीरपुर बेरियर के पास सुनियोजित तरीके से घेराबंदी कर ओड़िसा की ओर से आ रहे चार पहिया वाहन फोर्ड इंडिवर कार क्रमांक सीजी 04 एचबी 5000 को रोका गया, पूछताछ पर वाहन अंदर बैठे व्यक्ति अपना नाम- मुस्ताक खान और शंकर भगत बताये । वाहन को चेक करने पर वाहन के अंदर प्लास्टिक जरकिन और जूट की बोरी में पन्नी के अंदर 50-50 लीटर के बंधा हुआ महुआ शराब बरामद हुआ ।

आरोपियों के कब्जे से कुल 400 लीटर महुआ शराब कीमत ₹80,000 का बरामद हुआ है । दोनों आरोपियों को नोटिस देकर मय शराब थाने लाया गया । आरोपियों (1) मुस्ताक खान पिता जहुर खान ग्राम पेलमा थाना तमनार (2) शंकर भगत पिता कन्हैया भगत ग्राम कोडकेल थाना तमनार पर थाना तमनार में आबकारी एक्ट की धारा 34(2), 59 (क) के तहत कार्यवाही कर आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । कार्यवाही में थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक आशीर्वाद राहटगांवकर, आबकारी उपनिरीक्षक रमेश सिदार ( घरघोडा वृत्त), थाना तमनार के सहायक उप निरीक्षक सुरति लाल सिदार, प्रधान आरक्षक संतोष कुर्रे,आरक्षक अनूप कुजूर, भीष्म देव सागर तथा आबकारी आरक्षक लाकेश नेताम की अहम भूमिका रही है ।