सोशल मीडिया परिवर्तन यात्रा के पोस्टर में बड़ी गड़बड़ी का फोटो वायरल

सोशल मीडिया परिवर्तन यात्रा के पोस्टर में बड़ी गड़बड़ी का फोटो वायरल

September 26, 2023 Off By NN Express

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा चल रही है, परिवर्तन यात्रा आज रायपुर पहुंचने वाली है, वहीं सोशल मीडिया परिवर्तन यात्रा के पोस्टर में बड़ी गड़बड़ी का फोटो वायरल हो रहा है। राजधानी में बीजेपी नेताओं द्वारा पोस्टर में छत्तीसगढ़ की जगह राजस्थान का नक्शा लगा दिया गया। जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तब इसकी पोल खुली। कुछ नेताओं ने कहा कि गलती से राजस्थान का नक्शा लगा है। पोस्टर के साथ छेड़छाड़ के भी दावे हुए। एक नेता का जवाब था कि राजस्थान में भी तो परिवर्तन ही चाहिए।

दरअसल रायपुर बीजेपी के स्थानीय नेताओं ने राजनीतिक सोशल मीडिया ग्रुप बना रखा है। इनमें परिवर्तन यात्रा को लेकर पोस्ट शेयर किए जा रहे हैं। परिवर्तन यात्रा की जानकारी के साथ नेताओं ने अपनी तस्वीर भी लगा रखी है। इन्हीं में से दो नेताओं ने राजस्थान का नक्शा लगाया तो कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं।

आलोचना होने लगी कि स्थानीय नेताओं को छत्तीसगढ़ और राजस्थान के नक्शे के बारे में नहीं पता, क्योंकि परिवर्तन यात्रा छत्तीसगढ़ में सक्रियता से आयोजित की जा रही है। स्थानीय नेताओं की इसमें बड़ी भूमिका है। गलत नक्शे को लेकर नेताओं के बीच काफी बहस भी हुई।

सबसे पहले सतीश छुगानी का वायरल हुआ पोस्टर

पहला पोस्टर बीजेपी व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक सतीश छुगानी का वायरल हुआ। सोशल मीडिया पर कमेंट भी किया गया कि वो छत्तीसगढ़ के नक्शे के बारे में भी नहीं जानते। सतीश ने कहा कि मैंने जो पोस्टर बनवाया उसमें छत्तीसगढ़ का ही नक्शा है। राजस्थान का नक्शा लगाए जाने की बात पर उन्होंने कहा कि मुझे यह छेड़छाड़ का नतीजा लगता है। किसी ने मेरे पोस्टर के साथ छेड़छाड़ की होगी।

दूसरा पोस्टर सुभाष अग्रवाल का था

रायपुर जिला भारतीय जनता पार्टी के कोषाध्यक्ष सुभाष अग्रवाल का दूसरा पोस्टर वायरल हुआ। इसमें भी राजस्थान के नक्शे को लगाया गया था। तारीख 26 सितंबर थी, इसी दिन रायपुर में परिवर्तन यात्रा आयोजित है। ऐसे में राजस्थान का नक्शा लगाने के चलते इनकी भी फजीहत हुई।

 सुभाष अग्रवाल ने कहा कि

राजस्थान का नक्शा लग गया तो क्या हुआ, राजस्थान में भी तो परिवर्तन चाहिए। यह पूछे जाने पर की 26 सितंबर की तारीख लगाकर पोस्टर बनाया गया है जो की रायपुर की परिवर्तन यात्रा की तारीख है तो अग्रवाल बोले कि हम किसी भी तारीख में राजस्थान में बदलाव की मांग कर सकते हैं। हालांकि उन्होंने माना कि राजस्थान की बजाय छत्तीसगढ़ का नक्शा लगा है। बाद में पोस्टर को सुधरवा लिया।