पिछले 39 सालों से ये पंडाल अलग-अलग और खास थीम पर बनाया जाता है, इस बार बना पंडाल सपनों की नगरी जैसा,पंडाल श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बना..

पिछले 39 सालों से ये पंडाल अलग-अलग और खास थीम पर बनाया जाता है, इस बार बना पंडाल सपनों की नगरी जैसा,पंडाल श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बना..

September 26, 2023 Off By NN Express

CG NEWS: भिलाई के सेक्टर 2 में खास गणपति पंडाल बनाया गया है. यहां सपनों की नगरी थीम पर पंडाल को सजाया गया है. पंडाल के चारों ओर पर्यावरण बचाने का संदेश है. सबसे खास बात यह है कि यहां आने वाले भक्त को प्रसाद में पौधा मिल रहा है. ये पंडाल श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. हमेशा से ही जिले का सबसे बड़ा पंडाल सेक्टर 2 का गणेश पंडाल होता है. पिछले 39 सालों से ये पंडाल अलग-अलग और खास थीम पर बनाया जाता है.

दरअसल, भिलाई के सेक्टर 2 के न्यू आजाद गणेशोत्सव समिति ने सपनों की नगरी थीम पर पंडाल तैयार किया है. लोगों को ये पंडाल काफी भा रहा है. यहां पहले दिन से ही श्रद्धालुओं की भीड़ देखी जा रही है. इस पंडाल के अंदर परियां आसमान में उड़ते दिख रही है. पूरे पंडाल में प्राकृतिक वातावरण का माहौल है. इस खास पंडाल में 21 फीट के गणपति की मूर्ति है.

समिति के अध्यक्ष श्रीनिवास राव का कहना है कि पंडाल के बाहर 50 फीट में लाइटिंग से अयोध्या के राम मंदिर की छवि उकेरी गई है. पंडाल को सजाने में 10 हजार मीटर मच्छरदानी का इस्तेमाल किया गया है. भीतर की कलाकारी आकर्षक है. पूरे पंडाल को सपनों की नगरी जैसा बनाया गया है. 

बता दें कि इस पूजा समिति की ओर से पर्यावरण को बचाने के लिए एक अनोखी पहल की जा रही है. यहां लोगों को भगवान के प्रसाद के रूप में पेड़ दिया जा रहा है.समिति ने पंडाल को प्रकृति से जोड़ने का प्रयास किया है. पंडाल के आस-पास सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पंडाल में 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. आज से बचाव के लिए फायर एक्सटिंग्विशर इंतजाम किया गया है.