ICC World Cup 2023: आखिरकार पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मिल ही गया वीजा, टीम बुधवार को पहुंचेगी भारत

ICC World Cup 2023: आखिरकार पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मिल ही गया वीजा, टीम बुधवार को पहुंचेगी भारत

September 26, 2023 Off By NN Express

ICC World Cup 2023: वीजा जारी करने में देरी के बाद, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को इस सप्ताह दुबई में अपनी टीम-निर्माण योजना रद्द करनी पड़ी। अब उन्हें शुक्रवार को हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले अभ्यास मैच से पहले बुधवार देर रात भारत की यात्रा करनी है।

इससे पहले दिन में, पीसीबी ने वीजा में देरी को लेकर आईसीसी को शिकायत पत्र लिखा कि आईसीसी विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम को मंजूरी मिलने और भारतीय वीजा हासिल करने में असाधारण देरी हुई है। पीसीबी के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, हमने आईसीसी को पत्र लिखकर पाकिस्तान के प्रति असमान व्यवहार के बारे में अपनी चिंताओं को उठाया है और उन्हें विश्व कप के प्रति इन दायित्वों की याद दिलाई है।

बयान में कहा गया, “यह निराशा की बात है कि पाकिस्तान टीम को बड़े टूर्नामेंट से पहले अनिश्चितता से गुजरना पड़ रहा है। हम पिछले तीन वर्षों से उनके दायित्वों के बारे में याद दिला रहे हैं और 29 सितंबर को होने वाले हमारे पहले अभ्यास मैच के साथ यह सब पिछले दो दिनों तक सीमित हो गया है।’

आगामी विश्व कप से पहले दोनों क्रिकेट बोर्डों के बीच काफी ड्रामा चल रहा है और पाकिस्तान सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय समिति ने विश्व कप के लिए भारत की यात्रा को मंजूरी दे दी है।

इससे पहले, बीसीसीआई ने सुरक्षा कारणों से एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने से इनकार कर दिया था और टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल के तहत आयोजित किया गया था, जिसमें फाइनल सहित अधिकांश प्रमुख मैच कोलंबो में आयोजित किए गए थे।

दस देशों का विश्व कप 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में शुरू हो रहा है और इसके अभ्यास मैच शुक्रवार से शुरू हो रहे हैं। वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को कभी नहीं हराया हैं।