कानपुर : लाखों की ठगी का मुकदमा दर्ज, घर छोड़कर आरोपित फरार

कानपुर : लाखों की ठगी का मुकदमा दर्ज, घर छोड़कर आरोपित फरार

October 11, 2022 Off By NN Express

कानपुर, 11 अक्टूबर । कैंट थाने में एक ही परिवार के तीन लोगों के खिलाफ लाखों की ठगी का मुकदमा दर्ज किया गया है। यह ठगी मेट्रो में सामान सप्लाई करने का ठेका दिलाने के बहाने लगभग 55 लाख रुपये हड़प लिया। सोमवार को पीड़ित की शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी है और सभी आरोपित मुकदमा दर्ज होने के बाद घर छोड़कर फरार है। पुलिस उनकी तलाश में सम्भावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।

एसपी कैंट मृगांक शेखर ने बताया कि बगाही ट्रांसपोर्ट नगर निवासी ऋषिकेशव मिश्र ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि कैंट सिचाई विभाग कालोनी निवासी रामनिवास जो कि वर्तमान में लोवर गंगा कैनाल में कार्यरत है से उसकी दोस्ती थी। इस वजह से दोनों बहुत घुल मिल चुके थे और दोनों के बीच पैसो का लेनदेन भी होने लगा। पीड़ित ने आरोप लगाया है कि रामनिवास और उसकी पत्नी शशिकला ने कहा कि मेरे बेटे कमलजीत को मेट्रो में करोड़ों के ग्रेनाइट सप्लाई का ठेका मिल रहा है। जिसमें अधिक कमाई होगी, लेकिन उनके पास इतनी पूंजी नहीं है।

जिसके बाद मेट्रो में ग्रेनाइट सप्लाई का ठेका दिलाने के नाम पर 20 लाख रुपए लिया। इसके बाद अगर टेंडर चाहते हो तो और अधिक पैसे देने पड़ेगे। नहीं तो बीस लाख रुपए डूब जाएंगे। इसी तरह परिवार के तीनों सदस्यों ने कुल 55 लाख रुपए अपने खाते में ले लिया। लेकिन जब उसे संदेह हुआ तो वह अपना पैसा वापस मांगने लगा। जब भी पैसे की बात करता वे लोग मुझे और पूरे परिवार को फंसाने की धमकी देने लगे। कहा कि उसे और उसके परिवार को झूंठे मुकदमें फंसाकर जेल भेजवा दूंगा।

इस सम्बन्ध में पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ठगी का मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। उधर मुकदमा दर्ज होने की जानकारी होते ही रामनिवास और उसकी पत्नी शशिकला तथा बेटा कमलजीत घर छोड़कर गायब हो गए है। उनकी तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।