OMG! दो नवजात बच्चों की तेज एयर कंडीशन की ठंड से मौत,AC चलाकर सो गई डॉक्टर, ठंड से गई दो नवजात शिशुओं की जान

OMG! दो नवजात बच्चों की तेज एयर कंडीशन की ठंड से मौत,AC चलाकर सो गई डॉक्टर, ठंड से गई दो नवजात शिशुओं की जान

September 25, 2023 Off By NN Express

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से एक और सनसनीखेज खबर सामने आई है। यहां शामली जिले के कैराना इलाके में एक निजी क्लीनिक में दो नवजात बच्चों की तेज एयर कंडीशन की ठंड से मौत हो गई। रविवार को कथित तौर पर एयर कंडीशनर से ठंड लगने के कारण दो नवजात शिशुओं की मौत हो गई। 

नवजात शिशुओं के परिवार के लोगों ने आरोप लगाया कि क्लिनिक के मालिक डॉक्टर नीतू ने शनिवार की रात सोने के लिए एयर कंडीशनर चालू किया और उसे चिल्ड मोड में डाल दिया जिससे कमरा बहुत ज़्यादा ठंडा हो गया। और अगले रोज सुबह यानी रविवार सुबह जब परिजन बच्चों को देखने गए तो वे शिशू मृत पाए गए।

कैराना के SHO नेत्रपाल सिंह के मुताबिक बच्चों के परिवार के लोगों ने पुलिस में जो शिकायत दर्ज की उसमें आरोपी डॉक्टर नीतू को बनाया है। डॉ. नीतू के खिलाफ IPC की धारा 304  यानी गैर इरादतन हत्या के तहत मामला दर्ज किया गया है और गिरफ्तार कर लिया गया है। इसी बीच स्वास्थ्य विभाग ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए मामले में आदेश दे दिये हैं।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी  यानी एसीएमओ डॉ. अश्वनी शर्मा ने कहा कि इस मामले में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शिकायत के अनुसार, बच्चों का जन्म शनिवार को कैराना के सरकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हुआ और बाद में उसी दिन उन्हें निजी क्लिनिक में ट्रांसफर कर दिया गया था।