RAIPUR : छत्तीसगढ़ कवर्धा में खुलेगा मेडिकल कॉलेज,मुख्यमंत्री ने की घोषणा

RAIPUR : छत्तीसगढ़ कवर्धा में खुलेगा मेडिकल कॉलेज,मुख्यमंत्री ने की घोषणा

October 11, 2022 Off By NN Express

रायपुर, 11 अक्टूबर । मुख्यमंत्री ने सोमवार को कबीरधाम जिले के कवर्धा विधानसभा क्षेत्र में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान जिले को मेडिकल कॉलेज की सौगात दी।नए सत्र में कालेज खुलने से प्रदेश में मेडिकल कालेजों की संख्या 14 हो जाएगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अंचल में एक नया मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा। इस संबंध में मुख्यमंत्री श्री बघेल ने बताया कि सांसद राहुल गांधी ने अपने कवर्धा प्रवास के दौरान लोगों की मांग पर कबीरधाम जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने का वादा किया था, उनके वायदे और क्षेत्रीय लोगों की मांग का सम्मान करते हुए राज्य सरकार ने जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने का निर्णय लिया है। नये मेडिकल कॉलेज के संबंध में शीघ्र ही प्रस्ताव बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने सहसपुर लोहारा में भेंट मुलाकात कार्यक्रम में इसकी घोषणा की। नए सत्र में कालेज खुलने से प्रदेश में मेडिकल कालेजों की संख्या 14 हो जाएगी। मुख्यमंत्री ने कवर्धा शहर के राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 के सकरी नदी पर नौ करोड़ 10 लाख की लागत से निर्मित उच्च स्तरीय पुल का लोकार्पण किया।

पुल बनने से मध्यप्रदेश के जबलपुर, मंडला, रायपुर, मार्ग और प्रदेश के मुंगेली, बेमेतरा, बिलासपुर मुख्यालय के लिए बारहमासी संपर्क बना रहेगा। मुख्यमंत्री ने जिले के चौथे अनुविभाग सहसपुर लोहारा के कार्यालय का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री बघेल का आदिवासी समाज के सम्मेलन में बैगा समाज द्वारा बैगा परिधान और गोंड समाज द्वारा पीला गमछा एवं पीला चावल से स्वागत किया गया। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और वन मंत्री मो अकबर भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री की इस घोषणा के दौरान स्वास्थ्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री टी.एस. सिंहदेव, वन मंत्री एवं कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर और पंडरिया विधायक श्रीमती ममता चन्द्राकर भी मौजूद थी।