How to Get Ready For Work: ऑफिस के लिए तैयार होते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान, बनेगा अच्छा इंप्रेशन

How to Get Ready For Work: ऑफिस के लिए तैयार होते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान, बनेगा अच्छा इंप्रेशन

September 24, 2023 Off By NN Express

How to Get Ready For Work: जहां कुछ महिलाएं ऑफिस में एकदम टिप-टॉप बनकर आती हैं, वहीं कुछ महिलाएं ऑफिस बन-ठनकर जाने को जरूरी नहीं समझती। उन्हें लगता है लोग काम को नोटिस करते हैं न कि आपको, जो पूरी तरह से सही नहीं। अपने प्रोफेशन के हिसाब से थोड़ा रेडी होकर जाने में आपकी इमेज व पोजीशन पर एक अच्छा प्रभाव पड़ता है। अगर आप भी वर्किंग हैं, तो ऑफिस के लिए तैयार होते समय इन बातों का रखें ध्यान। काम के साथ अपने लुक्स से भी जमाएं लोगों पर अपनी अच्छी इंप्रेशन।

– साड़ी या सूट या जो भी ऑफिस में पहनने वाली हैं वो हमेशा प्रेस करके ही पहनें।

– साड़ी के साथ कौन ही नोटिस करेगा ये सोचकर कोई भी पेटीकोट और ब्लाउज़ न पहन लें। साड़ी पहनते समय यह भी ध्यान रखें कि साड़ी की फॉल उधड़ी हुई न हो।

– इनरवेयर भी फिटिंग के व मैचिंग के हों।

– बालों को भी संवारना जरूरी है। यह नहीं कि तेल लगाया, जू़ड़ा बनाया और चल दिया। कभी-कभी डिफरेंट टाइप के हेयर स्टाइल बनाकर भी ऑफिस जाएं।

-शरीर से आने वाली भीनी-भीनी खुशबू दिनभर ताजगी का एहसास कराती रहती है, तो इस एहसास को ऑफिस में भी बनाए रखने के लिए डिओ या परफ्यूम जो भी पॉसिबल हो, लगाकर जाएं।

– गर्मी के मौसम में पसीना निकलना आम बात है और कई बार इससे इतनी ज्यादा इरीटेशन होती है कि जो भी हाथ लगता है फिर चाहे वो टिश्यू पेपर हो, शर्ट की कॉलर हो, दुपट्टा या फिर सूट की बाजू..लगता है पहले इससे पसीना पोछ लिया जाए। लेकिन ये सही तरीका नहीं। पसीना पोंछने के लिए रूमाल का ही इस्तेमाल करें।

-ऑफिस वेयर्स के साथ हैवी ईयररिंग्स, लॉन्ग नेकलेस, ब्रेसलेट ये सारी चीज़ें ओवर लग सकती हैं। हां, किसी फंक्शन या इवेंट पर इस तरह से तैयार होने में कोई बुराई नहीं, लेकिन रोजाना ऑफिस जाती हैं, तो लाइटवेट ज्वैलरी कैरी करें।

– समय-समय पर थ्रेडिंग, मेनिक्योर, पेडीक्योर, फेशियल करवाती रहें।

– हल्का-फुल्का मेकअप करने में कोई बुराई नहीं। गर्मियों और मॉनसून में वॉटरप्रूफ मेकअप का इस्तेमाल करना सही होता है।

– ऑफिस में पहने वाले कपड़ों के नेक बहुत ज्यादा डीप न हों, तो बेहतर। अगर है, तो कंफर्टेबल बने रहने के लिए दुपट्टा या स्टोल कैरी करें।

– ऑफिस पर्स भी थोड़ा इनवेस्टमेंट करने में कोई बुराई नहीं। अच्छी क्वॉलिटी के बैग लंबे समय तक चलते हैं।