खाना खजाना : पोहा पकोड़ा

खाना खजाना : पोहा पकोड़ा

September 24, 2023 Off By NN Express

रोज-रोज एक ही नाश्ता करके आप भी बोर हो गए हैं? ऐसे में आप नाश्ते में इस बार पोहा पकोड़ा ट्राई कर सकते हैं। वैसे तो पोहे का नाश्ता तो सभी घरों में बनाया जाता है। लेकिन क्या आपने कभी पोहा पकोड़ा खाया है? ब्रेकफास्ट में पोहा पकोड़ा सभी को पसंद आएगा। यह रूटीन से हटकर डिश होने की वजह से एक अलग स्वाद देती है। ऐसे में अगर आप भी कुछ टेस्टी और स्वादिष्ट चीज खाना चाहते हैं तो पंजाबी स्टाइल में पोहा पकोड़ा ट्राई कर सकते हैं.ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे पोहा पकोड़ा बनाने की क्या विधि होती है?

सामग्री
पोहा डेढ़ कप, उबले हुए आलू 3, 2 हरी मिर्च, 2 चम्मच हरा धनिया, आधी चम्मच लाल मिर्च, आधी चम्मच जीरा, आधी चम्मच चीनी, एक चम्मच नींबू का रस, एक बड़ा चम्मच तेल, नमक।

विधि
रेकफास्ट में अगर आप पोहा पकोड़ा बनाना चाहते हैं. तो सबसे पहले पोहा लेकर उसे साफ करें और उसके बाद छलनी में डालकर पानी से धोएं। इसके बाद पोहे भिगोकर कुछ देर के लिए रख दें। इसके बाद आलू को उबाल लें और उनके छिलकर उतारकर मैश कर लें। अब इसमें हरी मिर्च और हरा धनिया बारीक-बारी काट लें। अब एक बड़ी मिक्सिंग बाउल में मैश किए आसू और भिगोए हुए पोहे डालकर मिला लें। ब इस मिश्रण में लाल मिर्च पाउडर,जीरा,चीनी, हरी मिर्च और अन्य सामग्रियां डालकर सभी को अच्छे से मिक्स कर लें। अब एक कड़ाही में तेल डालें और उसे गर्म करने के लिए गैस पर रख दें। जब तेल गर्म हो जाए तो उसमें पोहे का मिश्रण लेकर पकोड़े की तरह डालकर फ्राई करें। कड़ाही में पकोड़े डालने के बाद पलटकर सुनहरे होने तक सेके। अब गर्मागर्म सर्व करें।