बल्ले से शुभमन गिल और गेंद से शमी ने दिखाया हिट शो, 27 साल बाद मोहाली में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के छुड़ाए छक्के

बल्ले से शुभमन गिल और गेंद से शमी ने दिखाया हिट शो, 27 साल बाद मोहाली में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के छुड़ाए छक्के

September 23, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली I भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला गया। भारत ने पहला वनडे 5 विकेट से जीता।

भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतारा। मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर ने कंगारू टीम की पारी का आगाज किया। हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ओवर की चौथी गेंद पर मार्श शमी की गेंद पर गिल के हाथों कैच देकर अपना विकेट गंवा बैठे।

इसके बाद वॉर्नर और स्मिथ ने दूसरे विकेट के लिए 94 रन की बड़ी साझेदारी की, जिसे जडेजा ने तोड़ा। वॉर्नर टीम के लिए सबसे ज्यादा 53 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद स्मिथ 41 रन बनाकर शमी का शिकार बने।वॉर्नर के बाद जोश इंग्लिस ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। लाबुशेन ने 39, ग्रीन ने 31, स्टोइनिस 29 और कमिंस ने 21 बनाए।

बाकी बल्लेबाज 5 रन का आकंड़ा भी पार नहीं कर सके। इंग्लिस और स्टोइनिस ने छठे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। गेदबाजी में मोहम्मद शमी ने शानदार 5 विकेट लिए। अश्विन, जडेजा और बुमराह ने 1-1 विकेट चटकाया। आस्ट्रेलिया ने 10 विकेट गंवाकर जीत के लिए भारत के सामने 277 रन का लक्ष्य रखा।

जीत का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शानदार शुरुआत रही। शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड़ ने कमाल की पारी खेलते हुए पहले विकेट के लिए 130 गेंदों में 142 रन जोड़े। पारी के 21 वें ओवर में जम्पा ने ऑस्ट्रलिया को गायकवाड़ के रूप में पहली सफलता दिलाई।

श्रेयस अय्यर एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहे और 3 रन बनाकर ग्रीन ने उन्हें रन आउट किया। शुभमन गिल भी 74 रन बनाकर जम्पा का शिकार बने। ईशान किशन को कप्तान कमिंस ने 18 रन पर इंग्लिश के हाथों कैच लेकर पवेलियन भेजा। केएल राहुल 58 रन बनाकर नाबाद रहे।

इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने वनडे में अर्धशतक जड़ा और एबट ने उन्हें अगली गेद पर आउट किया। केएल राहुल और स्काई ने पांचवें विकेट के लिए 80 रन जोड़े। गेंदबाजी में जम्पा ने 2, कमिंस और एबट ने 1-1 विकेट लिया। केएल राहुल ने छक्का जड़कर भारत को जीत दिलाई।