KORBA:बिजली दफ्तर में ताला लगाकर घूम रहे कर्मी,गिरफ्तारी की आड़ में काम से दूरी

KORBA:बिजली दफ्तर में ताला लगाकर घूम रहे कर्मी,गिरफ्तारी की आड़ में काम से दूरी

September 20, 2023 Off By NN Express

कोरबा। छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी के बरपाली उपकेन्द्र में ताला लगा है। कर्मचारी ताला बंद कर अपना निजी काम निपटा रहे हैं तो क्या इस ताला बन्दी के दौरान का उनका वेतन कटेगा या मिलेगा?
बरपाली में पदस्थ कनिष्ठ अभियंता संदीप मानिकपुरी के साथ ग्रामीणों द्वारा मारपीट किए जाने से नाराज सहकर्मियों ने काम नहीं करने की चेतावनी दी है।

इस संबंध में सहायक अभियंता (सं/सं) को आवेदन ज्ञापन सौंपते हुए 21 विद्युत कर्मचारियों ने कहा है कि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति हो सकती है जिससे कर्मचारियों द्वारा विद्युत संबंधी कार्य कर पाना संभव नहीं है। बरपाली, सोहागपुर वितरण केन्द्र के कर्मचारियों ने किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर रोष व्यक्त करते हुए कहा है कि इनकी गिरफ्तारी के बाद वे फिर से काम पर लौटेंगे।

संतोष कामोजी, कैलाश सिदार, सुरेश कंवर, दिनेश कंवर, गोरेलाल पटेल, नारायण कंवर, चंद्रप्रकाश धुरी, अमित कंवर, विजय कंवर, रूद्रशरण प्रताप सिंह, शैलेन्द्र कुमार, विजेन्द्र लाल, राजेश साहू, तरूण कुमार यादव, हेम सिंह कंवर, दुर्गेश कंवर, केदार राठौर, प्रीतम प्रजापति, अशोक खाण्डे, सत्यप्रकाश गांधी, रूपेश कंवर ने कहा है कि आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक वे काम नहीं करेंगे।
इधर इस ऐलान के बाद से दफ्तर खुल नहीं रहा है और विद्युत संबंधी कामकाज के लिए ग्रामवासी भटक रहे हैं। इनका कहना है कि दो शिफ्ट में काम करने वाले कर्मचारी ताला लगा बैठे हैं और अपना काम निपटा रहे हैं। वे काम भले न करें लेकिन दफ्तर तो खुलना चाहिए ताकि दूसरे विभागीय काम हो सकें। आज भी यहां दफ्तर बन्द मिला।