बीजेपी के एक नेता द्वारा आदिवासी युवक की चप्पलों से की  पिटाई

बीजेपी के एक नेता द्वारा आदिवासी युवक की चप्पलों से की पिटाई

September 20, 2023 Off By NN Express

मध्य प्रदेश के सीधी में पेशाब कांड का मामला अभी थमा भी नहीं कि, बीजेपी के एक नेता द्वारा अनूपपुर में एक आदिवासी युवक की चप्पलों से पिटाई का मामला सामने आया है. यह वारदात बीजेपी युवा मोर्चा ग्रामीण के मंडल अध्यक्ष जय गणेश दीक्षित ने अंजाम दिया है. घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इसमें साफ नजर आ रहा है कि पास में एक युवक का शव पड़ा है और बीजेपी नेता इस मृत व्यक्ति के साथी को चप्पल से पीट रहा है.

फिलहाल इस संबंध में अनूपपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. जानकारी के मुताबिक घटना अनूपपुर-अमरकंटक मुख्य मार्ग पर ग्राम जमुडी के पास का है. पुलिस के मुताबिक जमुड़ी का रहने वाला बरनू सिंह गोंड राजेंद्रग्राम से बाइक पर सवार होकर अनूपपुर की ओर जा रहा था. उसके साथ बाइक पर उसका साथी भोमा सिंह भी बैठा था. अभी इनकी बाइक थोड़ी दूर ही चली थी कि सामने से मुर्गी लोडकर आ रही तेज रफ्तार पिकअप ने इन्हें टक्कर मार दिया.

इस घटना में भोमा सिंह के सिर में चोट लगी और मौके पर ही उसकी मौत हो गई. वहीं बरनू सिंह को भी काफी चोटें आई थी. इस एक्सिडेंट के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. लोग पिकअप चालक को दोषी बताने लगे. इतने में बीजेपी मंडल अध्यक्ष गणेश दीक्षित मौके पर पहुंचे और चप्पल निकालकर बरनू सिंह गोंड को पीटने लगे. मौके पर मौजूद किसी ग्रामीण ने ही इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया. यह वीडियो थोड़ी देर बाद सोशल मीडिया में वायरल होने लगा.

इस संबंध में बीजेपी युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष रवि राठौड़ ने बताया कि उन्हें भी इस घटना की जानकारी हुई है. इस संबंध में मंडल अध्यक्ष गणेश दीक्षित को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है. उन्होंने बताया कि उनका जवाब सुनने के बाद इस संबंध में संगठनात्मक कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल इस मामले में अनूपपुर कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. बता दें कि इससे पहले सीधी में एक बीजेपी नेता का वीडियो वायरल हुआ था. इसमें वह एक दलित युवक के ऊपर पेशाब करते नजर आया था. हालांकि इस मामले में राज्य सरकार ने सीधा एक्शन लिया था.।