भारत के खिलाफ श्रीलंका का लोएस्ट टोटल, एशिया कप फाइनल में 50 रन पर सिमटी टीम, सिराज को 6 विकेट 

भारत के खिलाफ श्रीलंका का लोएस्ट टोटल, एशिया कप फाइनल में 50 रन पर सिमटी टीम, सिराज को 6 विकेट 

September 17, 2023 Off By NN Express

कोलंबो। भारत ने एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका को 50 रनों पर ऑलआउट कर दिया है। यह भारत के खिलाफ किसी भी टीम का सबसे कम स्कोर है। इससे पहले, वनडे में भारत के खिलाफ सबसे कम स्कोर बांग्लादेश के नाम था। बांग्लादेश की टीम 2014 में 58 रन पर ऑलआउट हुई थी।

वनडे में ओवरऑल सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड जिम्बाब्वे के नाम है। जिम्बाब्वे की टीम 2004 में श्रीलंका के खिलाफ 35 रन पर ऑलआउट हो गई थी। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को 15.2 ओवर में पवेलियन लौटा दिया। मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट चटकाए, जबकि हार्दिक पंड्या को 3 विकेट मिले। एक सफलता जसप्रीत बुमराह के हिस्से आई।

श्रीलंका का कोई भी बैटर 20 पार नहीं
भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने श्रीलंकाई बैटर जूझते नजर आए। टीम का कोई भी बैटर 20 का आंकड़ा पार नहीं कर सका। कुसल मेंडिस ने सबसे ज्यादा 17 रनों की पारी खेली, जबकि दुशन हेमंथ ने 13 रन बनाए।

सिराज ने चामिंडा वास के रिकॉर्ड की बराबरी की 
मोहम्मद सिराज ने वनडे क्रिकेट में सबसे कम गेंदों पर 5 विकेट लेने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। सिराज ने 5 विकेट के लिए 16 गेंदें ली। श्रीलंका के चामिंडा वास ने 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ 16 गेंदों पर ही 5 विकेट लिए थे।

श्रीलंका ने 16 रन पर 6 विकेट गंवाए
पहले खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत खराब रही। टीम ने महज 12 रन के स्कोर पर छठा विकेट गंवा दिए थे। ओपनर कुसल परेरा, कप्तान दसुन शनाका, सदीरा समरविक्रमा और चरिथ असालंका जीरो पर आउट हुए, जबकि पथुम नसांका 2 और डी सिल्वा 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे।