Xiaomi 14 Series इस दिन देगा दस्तक, iPhone 15 Pro के जैसे हार्डवेयर से होगा लैस, यहां जानें सबकुछ…

Xiaomi 14 Series इस दिन देगा दस्तक, iPhone 15 Pro के जैसे हार्डवेयर से होगा लैस, यहां जानें सबकुछ…

September 17, 2023 Off By NN Express

xiaomi 14 Series: स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शाओमी (Xiaomi) अपने नए स्मार्टफोन को जल्द लॉन्च करने की तैयारियों में जुटी हुई है। इस सीरीज के लॉन्च डेट की जानकारी सामने आई है। जिसके अनुसार आगामी 11 नवंबर को चीनी बाजार में शाओमी 14 और शाओमी 14 प्रो पर से कंपनी पर्दा उठाएगी।

वहीं शाओमी 14 अल्ट्रा बाद में कंपनी पेश करेगी। आपको बता दें, 14 सीरीज Xiaomi 13 सीरीज का सक्सेसर होगा, जिसे पिछले साल दिसंबर में लाया गया था। शाओमी के इस सीरीज के Xiaomi 14 Pro मॉडल का सीधा मुकाबला iPhone 15 Pro से होने वाला है। तो चलिए आपको इस अपकमिंग सीरीज की कीमत से लेकर इसकी खासियत तक के बारे में डिटेल्स बताते हैं।

आईफोन 15 से होगा सीधा मुकाबला

शाओमी के 14 सीरीज की जानकारी लॉन्च से पहले ही सामने आ चुकी है। कंपनी Xiaomi 14 Pro को टाइटेनियम फ्रेम के साथ ला सकती है। जिससे यह अपकमिंग फोन और भी ज्यादा लाइट वेटेड और मजबूत होगा। आपको बता दें, इसी हार्डवेयर के साथ एप्पल ने भी अपने लेटेस्ट सीरीज के iphone 15 Pro को भी पेश किया है।

Xiaomi 14 के स्पेक्स

शाओमी अपने इस डिवाइस को 6.7-इंच स्क्रीन 1.5K पैनल के साथ Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट के पैक्ड कर सकता है। शाओमी स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 के साथ स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली पहली कंपनी होगी। इसके अलावा यह एंड्रॉयड 14 पर आधारित होगा। जिसमें 12 GB तक रैम के साथ 256 GB इंटरनल स्टोरेज दिया जा सकता है।

आपको बता दें, अपने इस डिवाइस में शाओमी 64 मेगापिक्सल प्राइमेरी कैमरा के साथ अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और टेलीफोटो कैमरा सेंसर को शामिल कर सकता है। वहीं बैटरी की बात की जाए तो Xiaomi 14 को कंपनी अपने आगामी सीरीज को 90W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4860mAh की बैटरी दे सकती है। वहीं इसके प्रो मॉडल की बात की जाए तो इसमें 90W फास्ट चार्जिंग, 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh बैटरी मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा कंपनी इसे 50W वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट दे सकती है। फिलहाल इस सीरीज को भारतीय मार्केट में जाए जाने को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इसके लिए आपको थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है।