CG NEWS:छत्तीसगढ़ी ब्राह्मण समाज का विशाल समागम साइंस कॉलेज  में होगा,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे शामिल

CG NEWS:छत्तीसगढ़ी ब्राह्मण समाज का विशाल समागम साइंस कॉलेज में होगा,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे शामिल

September 17, 2023 Off By NN Express

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ी ब्राह्मण समाज का विशाल समागम रविवार को साइंस कॉलेज मैदान में होगा। इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल होंगे और सामाजिक भवन का शिलान्यास करेंगे। इस सम्मेलन में समाज के करीब 25 हजार लोगों की भीड़ जुटाने का दावा किया जा रहा है। माना जा रहा है कि आयोजन के बहाने कांग्रेस ब्राह्मण समाज के वोटों पर सेंध लगाने की कोशिश में है।

समाज के अध्यक्ष डॉ. प्रदीप शुक्ला और कार्यकारी अध्यक्ष संजय शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समाज को दो एकड़ भूमि उपलब्ध कराई है। समाज ने इस भूमि को बहुउद्देशीय परिसर के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया है। नव निर्मित भवन में 22 हजार स्क्वायर फीट में निर्माण कार्य होगा।

जमीन आवंटन के लिए सीएम बघेल का आभार जताएंगे। कार्यक्रम में कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष पं राम सुंदर दास, मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा, योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा, रायपुर नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे शामिल होंगे। हालांकि भाजपा से जुड़े किसी भी नेता या कार्यकर्ता को इसमें नहीं बुलाया गया है।

समाज को एकजुट करने के लिए है सम्मेलन

डॉ. शुक्ला ने कहा कि सुबह 10.30 बजे से आयोजित इस सम्मेलन में व्याख्यान भी होगा, जिसमें मुख्य रूप से समाज को एकजुटता दिखाने की अपील की जाएगी। इस आयोजन में बिलासपुर के साथ ही रायपुर, दुर्ग, भिलाई, राजनांदगांव, जांजगीर, चांपा, कोरबा, रायगढ़, सारंगढ़, अंबिकापुर, सरगुजा, जगदलपुर समेत पूरे छत्तीसगढ़ से समाज के लोग एकत्रित हो रहे हैं।

सामाजिक आयोजन के सियासी मायने

दरअसल, छत्तीसगढ़ में सत्ता में वापसी के लिए कांग्रेस अब ब्राह्मण वोटर्स को साधने की रणनीति बना रही है। पिछले विधानसभा चुनाव में बिलासपुर में ब्राह्मण समाज की एकजुटता को देखते हुए इस बार बेलतरा विधानसभा पर भी कांग्रेस की नजर है। यही वजह है कि छत्तीसगढ़ी ब्राह्मण विकास परिषद के भवन के भूमि पूजन समारोह के बहाने ब्राह्मण समाज को एकजुट करने की कोशिश की जा रही है।