CG NEWS:आकाशीय बिजली गिरने से बैगा की मौत,5 ग्रामीण झुलसे,देवी को बकरे की बलि देने के लिए हुए थे जमा

CG NEWS:आकाशीय बिजली गिरने से बैगा की मौत,5 ग्रामीण झुलसे,देवी को बकरे की बलि देने के लिए हुए थे जमा

September 15, 2023 Off By NN Express

बलौदाबाजार,15 सितम्बर I बलौदाबाजार जिले के कसडोल जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम कसौंदी में आकाशीय बिजली गिरने से बैगा की मौत हो गई, वहीं 5 ग्रामीण झुलस गए। सभी देवी को बकरे की बलि देने के लिए जमा हुए थे। मामला सोनाखान चौकी क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम कसौंदी में तीजा पोरा त्योहार के मौके पर ग्राम देवी महामाया की पूजा के लिए 50 से 60 ग्रामीण इकट्ठा हुए थे। यहां देवी को बकरे की बलि देने के बाद सभी प्रसाद को आपस में बांट रहे थे, तभी अचानक बिजली कड़कने लगी और मौसम बदल गया। इस बीच कुछ लोग पेड़ के नीचे खड़े हो गए।

इसी दौरान आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी, जिसने पेड़ के नीचे खड़े बैगा समेत 6 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। सभी बेहोश होकर नीचे गिर गए। इनमें 12 साल का बच्चा भी शामिल था। घटना की सूचना सोनाखान चौकी पुलिस को दी गई।

पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और सभी को कसडोल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। इनमें से बैगा रामायण ठाकुर (36) की मौत हो गई, वहीं 5 लोगों का इलाज चल रहा है। बैगा के शव का शुक्रवार को पोस्टमॉर्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। जिन लोगों का इलाज चल रहा है, उनमें बसंत साहू (26), जगसाय साहू (46), धनऊ साहू (58), दुखू कोंध (45) और निर्मल साहू (12) हैं।