बहस हुई खत्म! AB de Villiers ने इस क्रिकेटर को बताया वर्ल्ड का बेस्ट फिनिशर, नाम जानकर खुशी से उछल पड़ेंगे आप

बहस हुई खत्म! AB de Villiers ने इस क्रिकेटर को बताया वर्ल्ड का बेस्ट फिनिशर, नाम जानकर खुशी से उछल पड़ेंगे आप

September 15, 2023 Off By NN Express

AB de Villiers said MS Dhoni is Best Finisher in world cricket साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने लंबे समय से चली आ रही क्रिकेट में बेस्ट फिनिशर कौन हैं इसकी बहस को आखिरकार खत्म कर दिया है। एबी डिविलियर्स ने सोशल मीडिया पर 360 शो लाइव सवाल और जवाब के सेशन में दुनिया का बेस्ट फिनिशर खुद को नहीं, बल्कि पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को बताया है।

बता दें कि एमएस धोनी को दुनिया के बेस्ट फिनिशर माना जाता है, जिन्होंने न सिर्फ आईपीएल में बल्कि इंटरनेशनल क्रिकेट में इस बात को साबित किया है। डेथ ओवर्स में जब भी टीम इंडिया मुश्किल में होती थी तो हर किसी को एमएस धोनी पर पूरा यकीन था कि वह टीम को जीत जरूर दिलाएंगे और धोनी ने ऐसा करके भी दिखाया। इस बीच एबी डिविलियर्स ने एमएस धोनी की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें बेस्ट फिनिशर बताया। इसके साथ ही उन्होंने क्या कहा आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

AB de Villiers ने MS Dhoni को बताया दुनिया का बेस्ट फिनिशर

दरअसल, एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) से उनके 360 शो पर एक सवाल-जवाब सेशन में, अब तक का बेस्ट फिनिशर चुनने को कहा। इस पर उन्होंने मजाक करते हुए कहा कि जाहिर तौर पर मैं ही हूं।

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने सवाल का जवाब देते हुए कहा,

“मैं बेस्ट फिनिशर एमएस धोनी को ही कहूंगा। मुझे उन्हें खेलते हुए देखना बहुत पसंद है।”

डिविलियर्स ने इस दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ फ्रेंचाइजी क्रिकेट में धोनी की सफलता की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि अतीत में उन्होंने जो कारनामे किए हैं मैं उस 2011 विश्व कप के बारे में सोचता हूं, जो सीधे छक्का मारकर उन्होंने भारत को विश्व कप जिताया था। वह मेरे दिमाग में हमेशा के लिए फिक्स हो गया है। एमएस धोनी ने खेल के सभी फॉर्मेट में ऐसा कई बार किया है।

दुनिया के सभी क्रिकेटर्स को दी ये सलाह

साथ ही मिस्टर 360 डिग्री एबी डिविलियर्स ने कहा कि मैं कहता हूं कि एमएस धोनी बेस्ट फिनिशर हैं। जहां श्रेय देना सही है, वहां श्रेय देने में मुझे बहुत खुशी होती है। टी20 और आईपीएल में सीएसके के लिए और खेल के सभी फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए उन्होंने जो योगदान दिया वह बेमिसाल है। मेरी सभी युवा क्रिकेटर्स को एक सलाह है कि धोनी की तरह ही खेलने की कोशिश करें