KORBA:डंपर का एक के बाद एक तीन टायर ब्लास्ट, ब्लास्ट की वजह से कैंपर वाहन के सामने का हिस्सा क्षतिग्रस्त, तीन घायल

KORBA:डंपर का एक के बाद एक तीन टायर ब्लास्ट, ब्लास्ट की वजह से कैंपर वाहन के सामने का हिस्सा क्षतिग्रस्त, तीन घायल

September 15, 2023 Off By NN Express

0.एक मिनट दूसरा तथा तीन मिनट बाद तीसरा टायर ब्लास्ट हो गया। तेज आवाज से हुए ब्लास्ट की वजह से दूर खड़ी कैंपर वाहन के सामने का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

कोरबा,15 सितंबर। दीपका खदान में 240 टन क्षमता वाले डंपर का एक के बाद एक तीन टायर ब्लास्ट हो गए। पांच मिनट के अंदर हुए ब्लास्ट की वजह से कैंपर वाहन के सामने का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और उसमें सवार तीन लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

साऊथ ईस्टर्न कोलफिल़्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) की दीपका खदान के डंपर के पार्किंग यार्ड (हार्ड स्टैंड) में 240 टन क्षमता के डंपर को ख़ड़ा करने की व्यवस्था की गई है। बताया जा रहा है कि बुधवार की रात 11.50 बजे 240 टन क्षमता के डंपर क्रमांक 1135 में तकनीकी खराबी आ गई थी। सुधार कार्य के लिए अधिकृत कंपनी के कर्मी कैंपर वाहन क्रमांक सीजी 12 बीजे 2545 में सवार होकर स्थल पर पहुंच सुधार कार्य कर रहे थे। इसी दौरान वर्षा होने लगी। तब सभी उससे बचने के लिए छिप गए। कैंपर वाहन में तीन सवार थे। बताया जा रहा है कि इसी दौरान डंपर का एक टायर ब्लास्ट हुआ, इसके एक मिनट दूसरा तथा तीन मिनट बाद तीसरा टायर ब्लास्ट हो गया। तेज आवाज से हुए ब्लास्ट की वजह से दूर खड़ी कैंपर वाहन के सामने का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। दरवाजा टूट गया और सामने का कांच फूट गया।

घटना में वाहन में सवार तीन युवक रमेश, राम व निर्मल घायल हो गए। वर्षा बंद होने के बाद आनन फानन में तीनों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। जहां उनका इलाज किया जा रहा है। वहीं डंपर से कुछ दूर पर दो अन्य डंपर भी खड़े हुए थे, उनके कांच भी फूट गए। बताया जा रहा है कि घटना के बाद कैंपर वाहन, डंपर से लगभग 15 फीट दूर खड़ी थी। यदि डंपर के पास खड़ा होता तो निश्चित ही गंभीर दुर्घटना होने से इंकार नहीं किया जा सकता था। बहरहाल मामले में विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।