लाखो रुपए अपनी पत्नी के खाते में ट्रांसफर कर लिए, एसपी ने किया निलंबित, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

लाखो रुपए अपनी पत्नी के खाते में ट्रांसफर कर लिए, एसपी ने किया निलंबित, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

September 14, 2023 Off By NN Express

मध्य प्रदेश के शिवपुरी में पुलिस विभाग में घोटाले का मामला सामने आया है। जहां एसपी ऑफिस की वेतन शाखा में पदस्थ कंप्यूटर ऑपरेटर ने पुलिस फंड की राशि में साढ़े 4 लाख रुपये अपनी पत्नी के खाते में ट्रांसफर कर लिए थे। इस मामले की प्राथमिक जांच के बाद हवलदार के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।शिवपुरी एसपी ऑफिस की वेतन शाखा में पदस्थ कंप्यूटर ऑपरेटर हवलदार मुकेश सविता ने अपनी पत्नी अनीता सविता के बैंक खाते में पुलिस फंड की राशि में से 4,43,275 रुपये ट्रांसफर कर लिए थे। इस मामले की प्राथमिक जांच एडीशनल एसपी संजीव मुले ने की थी।

इस मामले में हवलदार को दोषी मानते हुए उसके खिलाफ कोतवाली में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। जब यह घोटाला उजागर हुआ तो फिर उसने बीते 8 सितंबर को 3,06,453 रुपये चालान के माध्यम से पुलिस हेड में जमा करा दिए। वहीं पुलिस अधीक्षक रघुवंश भदौरिया ने भी इस पूरे मामले के संज्ञान में आने के बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए आरक्षक मुकेश सविता को पद से निलंबित कर दिया है।

इसके अलावा वित्त विभाग के जांच दल से अतिरक्ति पुलिस विभाग का एक जांच दल गठित किया है। यह जांच दल भी अपने स्तर पर पूरे घोटाले की जांच करेगा। एसपी भदौरिया ने बताया कि फिलहाल जांच चल रही है। जांच पूरी होने के बाद ही यह सामने आएगा कि कितने रुपये का घोटाला किया गया है।