एशिया कप 2023:भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल, 228 रनों से रौंदा

एशिया कप 2023:भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल, 228 रनों से रौंदा

September 12, 2023 Off By NN Express

दिल्ली । एशिया कप के सुपर 4 का तीसरा मुक़ाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया। कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भरता ने पहले विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और पूर्व कप्तान विराट कोहली के शतकों और फिर स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव के पांच विकेट की मदद से पाकिस्तान को 228 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया।

वनडे इतिहास में रनों के लिहाज से भारत की पाकिस्तान पर यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले टीम इंडिया ने उसे 2008 एशिया कप के दौरान बांग्लादेश के मीरपुर में 140 रन से हराया था। इस विशाल जीत के साथ भारत का इस टूर्नामेंट के फ़ाइनल में जाना लगभग तय हो गया है। वहीं पाकिस्तान को अब श्रीलंका से इसके लिए भिड़ना होगा। अगर पाकिस्तान श्रीलंका से भी हार जाता है तो वह सीधे सीधे बाहर हो जाएगा।

भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और लोकेश राहुल के शतक की बदौलत दो विकेट खोकर 356 रन बनाए। विराट कोहली ने 122 और केएल राहुल ने 111 रनों की नाबाद पारी खेली। इन दोनों से पहले रोहित शर्मा 56 और शुभमन गिल 58 रन बनाकर आउट हुए थे। पाकिस्तान के लिए शादाब खान और शाहीन अफरीदी ने एक-एक विकेट लिया।

जवाब में पाकिस्तान की टीम आठ विकेट पर 128 रन ही बना पाई और मैच 228 रन से हार गई। चोटिल हारिस रऊफ और नसीम शाह बल्लेबाजी के लिए नहीं आए। ऐसे में पाकिस्तान की टीम 32 ओवर में आठ विकेट पर 128 रन ही बना सकी।