IND vs PAK: रिजर्व-डे पर भी बारिश बनी विलेन तो फिर कैसे निकलेगा मैच का नतीजा? भारत की राह हो जाएगी मुश्किल

IND vs PAK: रिजर्व-डे पर भी बारिश बनी विलेन तो फिर कैसे निकलेगा मैच का नतीजा? भारत की राह हो जाएगी मुश्किल

September 11, 2023 Off By NN Express

IND vs PAK Reserve Day: एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हो रही है। पहले दिन बारिश विलेन साबित हुई, जिसके चलते बचा हुआ मुकाबला अब रिजर्व-डे पर खेला जाएगा। हालांकि, कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में सोमवार को भी इंद्र देव इस महामुकाबले में लगातार खलल डाल सकते हैं। ऐसे में सवाल यह उठता है कि अगर रिजर्व-डे पर भी झमाझम बारिश होती रही, तो फिर मैच का नतीजा कैसे निकाला जाएगा? आइए आपके मन में उठ रहे तमाम सवालों के जवाब विस्तार से दे देते हैं।

रिजर्व-डे पर भी हुई बारिश तो फिर क्या?

मैच के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों का पूरी तरह से बोलबाला रहा था। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम इंडिया ने तूफानी शुरुआत दी थी। बारिश के चलते खेल रुकने तक टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 147 रन लगा दिए हैं। नियमों के अनुसार, मैच का नतीजा निकलने के लिए दोनों टीमों का कम से कम 20 ओवर खेलना बेहद जरूरी है। भारतीय टीम अपनी पारी में 24.1 ओवर खेल चुकी है। यानी अगर भारतीय टीम को दोबारा बैटिंग करने का मौका नहीं मिलता है, तो पाकिस्तान के लिए 20 ओवर में टारगेट डकवर्थ लुईस नियम की मदद से तय किया जाएगा।

वहीं, अगर रिजर्व-डे पर भी मौसम बेईमान रहता है और लगातार बारिश होती है तो ऐसे में भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) को एक-एक पॉइंट दिया जाएगा। बाबर आजम एंड कंपनी सुपर-4 का अपना पहला मैच जीत चुकी है और वह इस एक पॉइंट के साथ ही अच्छी स्थिति में पहुंच जाएगी। वहीं, अगर मैच बारिश के चलते धुलता है, तो टीम इंडिया को अपने अगले दोनों ही मैचों में श्रीलंका और बांग्लादेश को पटखनी देना जरूरी हो जाएगा।

रोहित-गिल ने मचाया बल्ले से हल्ला

टॉस गंवाकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए महज महज 16.4 ओवर में 121 रन जोड़े। रोहित 49 गेंदों में 56 रन कूटने के बाद पवेलियन लौटे। वहीं, शुभमन गिल 52 गेंदों पर 58 रन बनाकर आउट हुए। तीसरे विकेट के लिए केएल राहुल और विराट कोहली अब तक मिलकर 24 रन जोड़ चुके हैं। कोहली 17 और राहुल 8 रन बनाकर खेल रहे हैं।