SHARE MARKET:शेयर बाजार में तेजी बरक़रार

SHARE MARKET:शेयर बाजार में तेजी बरक़रार

September 8, 2023 Off By NN Express

मुंबई । वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख के बावजूद घरेलू शेयर बाजार में तेजी दर्ज की गई और गुरुवार के कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 385 अंक से ज्यादा चढ़कर 66 हजार अंक के पार बंद हुआ।

सेंसेक्स में बड़ी हिस्सेदारी रखने वाले एचडीएफसी बैंक, एलएंडटी (L&T Share Today) और एसबीआई में मजबूत खरीदारी से बाजार को समर्थन मिला। साथ ही आईटी कंपनियों के शेयरों में भी तेजी देखी गई।

कारोबारियों के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से भी घरेलू इक्विटी को समर्थन मिला।

सेंसेक्स में लगातार पांचवें दिन तेजी
तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स में लगातार पांचवें दिन तेजी जारी रही और आज सुबह गिरावट के बाद बाजार हरे निशान में बंद हुआ। कारोबार में अंत में सेंसेक्स 385.04 अंक या 0.58 प्रतिशत की बढ़त के साथ 66,265.56 पर बंद हुआ। दिन के दौरान, यह 65,672.34 के निचले स्तर और 66,296.90 के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।

इसी तरह, नेशनक स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) 116 अंक या 0.59 प्रतिशत बढ़कर 19,727.05 पर बंद हुआ।

एलएंडटी का शेयर सबसे ज्यादा चढ़ा
सेंसेक्स की कंपनियों में लार्सन एंड टुब्रो (L&T Share Price) में सबसे ज्यादा 4.26 प्रतिशत की तेजी आई। साथ ही इंडसइंड बैंक, टेक महिंद्रा, भारतीय स्टेट बैंक, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, पावर ग्रिड, एनटीपीसी, एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी बैंक और विप्रो लाभ में बंद हुए।

इन शेयरों में आई गिरावट
दूसरी तरफ महिंद्रा एंड महिंद्रा, समेत इंफोसिस, अल्ट्राटेक सीमेंट और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयर लाल निशान में बंद हुए।

वहीं, एशियाई बाजारों में सियोल, टोक्यो, शंघाई और हांगकांग गिरावट के साथ बंद हुए। शुरुआती कारोबार में यूरोपीय बाजार हरे निशान में कारोबार कर रहे थे। बुधवार को अमेरिकी बाजार गिरावट में बंद हुए।