G 20 शिखर सम्मेलन मद्देनजर, गुरुग्राम में आज से अगले 3 दिनों तक ‘वर्क फ्रॉम होम’ नियम का पालन करना होगा

G 20 शिखर सम्मेलन मद्देनजर, गुरुग्राम में आज से अगले 3 दिनों तक ‘वर्क फ्रॉम होम’ नियम का पालन करना होगा

September 8, 2023 Off By NN Express

G 20 Summit 2023 : देश में होने जा रहे जी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर, गुरुग्राम में आज से अगले 3 दिनों तक ‘वर्क फ्रॉम होम’ नियम का पालन करना होगा । इस मुद्दे को लेकर गुरुग्राम के जिला मजिस्ट्रेट एवं उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने एक चिट्ठी जारी की है, जिसमें जिले के सभी कॉरपोरेट कार्यालयों और निजी संस्थानों को अपने कर्मचारियों को 8 सितम्बर 2023 को घर से काम करने के लिए निर्देशित करने की सलाह दी है।

गुरुग्राम जिला प्रशासन द्वारा जारी एक सलाह में कहा गया है कि जी-20 शिखर सम्मेलन के बजाय, 8 सितंबर को NH-48 पर यातायात को नियंत्रित किया जाएगा, जिससे कभी-कभी गुरुग्राम शहर की सड़कों पर यातायात जाम हो सकता है, इसलिए सावधानी बरतने और यात्रा कम से कम करने की आवश्यकता है ताकि यातायात की भीड़ से बचा जा सके। एडवाइजरी के मुताबिक, जिले के सभी कॉर्पोरेट कार्यालयों और निजी संस्थानों को सलाह दी जाती है कि वे अपने कर्मचारियों को कल, यानी 8 सितंबर, 2023 को घर से काम करने के लिए निर्देशित करें।

क्योंकि 9 सितंबर को शनिवार और 10 सितंबर को रविवार को अधिकांश कंपनियों के लिए अवकाश होता है, इसलिए आठ सितंबर को वर्क फ्रॉम होम की सलाह दी गई है। साथ ही, उन कंपनियों को भी इस सलाह का पालन करने की सलाह दी गई है जिनके कर्मचारी शनिवार-रविवार को अवकाश नहीं पाते, और वे 9-10 सितंबर को भी वर्क फ्रॉम होम के तर्ज पर काम करवाएं। आपको बता दें की गुरुग्राम दिल्ली से सटा इलाका है। गुरुग्राम जिलाधीश ने दिए आदेश का कारण G -20 के चलते NH 48 पर ट्रैफिक बंद होने की वजह से शहर में जाम लगने की आशंका है। शहर में जाम ना लगे इसलिए लोगों को ये सलाह दी गई है।